hindi

बतौर ओपनर अंतरराष्ट्रीय मैच खेलने वाले टॉप-4 बल्लेबाज, लिस्ट में 2 भारतीय शामिल

0 13

किसी भी बल्लेबाज के लिए अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में निचले क्रम में बल्लेबाजी करना बहुत ही मुश्किल होता है. आज के समय में जरूरत के हिसाब से बल्लेबाजी क्रम में बदलाव भी करना पड़ता है. विश्व क्रिकेट में कई ऐसे बल्लेबाज रहे जिन्होंने ओपनिंग से लेकर मध्यक्रम में बल्लेबाजी की. लेकिन बहुत ही कम ऐसे खिलाड़ी रहे हैं जिन्होंने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में एक ही क्रम में पूरे करियर के दौरान बल्लेबाजी की. आज हम आपको उन बल्लेबाजों के बारे में बता रहे हैं, जिन्होंने अपने अपने सभी अंतरराष्ट्रीय मैचों में बतौर ओपनर योगदान दिया है.

क्रिस ब्रॉड

पूर्व इंग्लिश खिलाड़ी क्रिस ब्रॉड ने 1984 में वेस्टइंडीज के खिलाफ अपने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट करियर की शुरुआत की थी. उन्होंने अपने पूरे करियर में इंग्लैंड के लिए ओपनिंग की जिम्मेदारी निभाई. बतौर ओपनर क्रिस ब्रॉड ने टेस्ट में 44 और वनडे में 34 पारियां खेली और इस दौरान कुल 3022 रन बनाए.

बिल लॉरी

पूर्व इंग्लिश क्रिकेटर बिल लॉरी क्रीज पर डटकर बल्लेबाजी के लिए काफी मशहूर थे. क्रिस लोरी ने बतौर ओपनर बल्लेबाज अपना अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट करियर शुरू किया. इन्होंने अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर 124 पारियों में बतौर ओपनर 5261 रन बनाये

क्रिस श्रीकांत

पूर्व भारतीय क्रिकेटर श्रीकांत ने अपने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट करियर की शुरुआत बतौर ओपनर बल्लेबाज की थी. वह अपनी बल्लेबाजी से किसी भी गेंदबाजी आक्रमण की धज्जियां उड़ाने की काबिलियत रखते थे. बतौर ओपनर श्रीकांत ने टीम इंडिया के लिए 217 पारियां खेली और 6153 रन बनाए.

शिखर धवन

भारतीय टीम के बेहतरीन ओपनर बल्लेबाज शिखर धवन ने भी भारत के लिए अंतरराष्ट्रीय स्तर पर बतौर ओपनर बल्लेबाज ही डेब्यू किया. 2010 में शिखर धवन वनडे फॉर्मेट से अपने अंतरराष्ट्रीय करियर की शुरुआत की थी. धवन ने अपने करियर में वनडे और टेस्ट को मिलाकर बतौर ओपनर 260 पारियों में 9965 रन बनाये हैं.

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.