hindi

वनडे विश्व कप में एक टीम के खिलाफ सबसे ज्यादा रन बनाने वाले टॉप-5 बल्लेबाज

0 10

विश्व कप क्रिकेट का सबसे प्रतिष्ठित टूर्नामेंट है, जिसमें खेलने का सपना हर खिलाड़ी देखता है. विश्वकप में खेलते हुए हर खिलाड़ी शानदार प्रदर्शन करना चाहता है. आज हम आपको उन पांच बल्लेबाजों के बारे में बताने जा रहे हैं जिन्होंने विश्व कप में एक टीम के खिलाफ सबसे ज्यादा रन बनाने बनाए हैं.

सचिन तेंदुलकर

भारतीय टीम के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर वनडे विश्व कप में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले पांचवे खिलाड़ी हैं. सचिन तेंदुलकर ने पाकिस्तान के विरुद्ध वर्ल्ड कप में 5 मैचों में 313 रन बनाए हैं. तेंदुलकर पाकिस्तान के खिलाफ विश्वकप में 3 अर्धशतक लगा चुके हैं.

सचिन तेंदुलकर

इस लिस्ट में चौथे नंबर पर भी सचिन तेंदुलकर का नाम आता है, जिन्होंने विश्व कप में श्रीलंका के विरुद्ध 7 मैचों में 319 रन रन बनाए. उन्होंने श्रीलंका के खिलाफ विश्वकप में 1 शतक और 2 अर्धशतक भी लगाया.

स्कॉट स्टायरिस

न्यूज़ीलैण्ड के पूर्व स्टार ऑलराउंडर स्कॉट स्टायरिस अपनी टीम को कभी भी विश्व कप नहीं जिता सके. लेकिन विश्व कप में श्रीलंका के विरुद्ध उनका प्रदर्शन बहुत ही शानदार रहा. उन्होंने वनडे विश्व कप में श्रीलंका के खिलाफ 5 मैच खेले और 352 रन बनाए.

सचिन तेंदुलकर

इस लिस्ट में दूसरे नंबर पर एक बार फिर से पूर्व दिग्गज बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर का नाम आता है. जिन्होंने विश्व कप में केन्या के विरुद्ध 4 मैचों में 355 रन बनाए.

एबी डी विलियर्स

पूर्व दक्षिण अफ्रीकी बल्लेबाज एबी डिविलियर्स के नाम विश्व कप में सबसे ज्यादा रन बनाने का रिकॉर्ड दर्ज है. एबी डी विलियर्स वेस्टइंडीज के विरुद्ध 3 मैचों में 415 रन बनाए थे और उन्होंने तीनों में ही तूफानी पारी खेलते हुए 3 शतक लगाए थे.

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.