hindi

2023 के विश्व कप में टीम इंडिया में इन 6 युवा खिलाड़ियों को मिल सकती है जगह, नंबर 4 सबसे खतरनाक

0 32

2023 में वनडे विश्व कप का आयोजन होना है, जिसकी मेजबानी भारत करेगा. वनडे विश्व कप को लेकर टीमों ने अभी से तैयारियां शुरू कर दी है. इंग्लैंड की टीम ने टी-20 और वनडे टीम में कई बड़े बदलाव किए हैं. भारतीय टीम में भी वनडे विश्व कप के लिए कम से कम पांच 5 युवा खिलाड़ियों को मौका मिल सकता है. टीम इंडिया को अब 2023 के विश्व कप के लिए तैयारियां शुरू करने की जरूरत है. आज हम आपको उन युवा खिलाड़ियों के बारे में बताने जा रहे हैं, जिन्हें 2023 विश्वकप के लिए तैयार किया जा सकता है.

ऋषभ पंत

भारतीय टीम के युवा विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत ने इंग्लैंड के खिलाफ वनडे और टेस्ट सीरीज में शानदार प्रदर्शन किया और विश्व कप 2023 के लिए अपनी दावेदारी पेश की है.

केएल राहुल

भारतीय टीम के युवा बल्लेबाज केएल राहुल ओपनर और मध्यक्रम में अच्छी बल्लेबाजी कर सकते हैं. उन्होंने कई मौकों पर अपने आपको साबित भी किया है. ऐसे में चयनकर्ता पंत के होने के बावजूद भी 2023 के विश्व कप में बतौर विकेटकीपर राहुल को भी मौका दे सकते हैं.

शुभमन गिल

2023 के विश्व कप के लिए बीसीसीआई युवा खिलाड़ी शुभमन गिल को टीम इंडिया में मौका दे सकती है. ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के खिलाफ शुभमन गिल ने अच्छा प्रदर्शन किया है और दिखा दिया कि वह भी बड़ी पारी खेलने की क्षमता रखते हैं.

श्रेयस अय्यर

भारतीय टीम के युवा क्रिकेटर श्रेयस अय्यर भी टीम इंडिया में अपनी जगह पक्की कर चुके हैं. आईपीएल में भी दिल्ली कैपिटल्स की टीम अच्छा प्रदर्शन कर रही है. अभी श्रेयस अय्यर 26 साल के हैं और उन्होंने अपने शानदार प्रदर्शन से 2023 के विश्व कप के लिए मजबूत दावेदारी पेश की है.

पृथ्वी शॉ

शानदार प्रदर्शन से टीम इंडिया में जगह बनाने वाले युवा बल्लेबाज पृथ्वी शॉ अक्सर टीम से अंदर-बाहर होते रहते हैं. लेकिन 2023 के विश्व कप के लिए बीसीसीआई को अभी से पृथ्वी शॉ को टीम में शामिल करने की जरूरत है.

संजू सैमसन

अभी तक संजू सैमसन को वनडे फॉर्मेट में टीम इंडिया के लिए डेब्यू का मौका नहीं मिला है. लेकिन उन्होंने अंतरराष्ट्रीय T20 क्रिकेट और आईपीएल में अपने शानदार प्रदर्शन से चयनकर्ताओं का ध्यान अपनी ओर खींचा है.

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.