hindi

छक्का लगाकर टेस्ट क्रिकेट में अपना खाता खोलने वाले 5 बल्लेबाज, देखे लिस्ट

0 22

टेस्ट क्रिकेट में एक बल्लेबाज की असली परीक्षा होती है. टेस्ट क्रिकेट में बल्लेबाजों के लिए अपनी प्रतिभा दिखाने का अच्छा मौका होता है. किसी भी खिलाड़ी के लिए टेस्ट क्रिकेट में डेब्यू करना बहुत ही खास होता है. आज हम आपको उन पांच बल्लेबाजों के बारे में बताने जा रहे हैं जिन्होंने टेस्ट क्रिकेट में छक्का लगाकर अपना खाता खोला.

सुनील एंब्रिस

2017 में वेस्टइंडीज के बल्लेबाज सुनील एंब्रिस ने अपने टेस्ट करियर की शुरुआत की. उन्होंने पहला मैच न्यूजीलैंड के खिलाफ खेला. हालांकि मैच की पहली पारी में वह पहली ही गेंद पर गोल्डन डक आउट हो गए. लेकिन जब वो दूसरी पारी में बल्लेबाजी करने आए तो पहली ही गेंद पर छक्का जड़ दिया.

धनंजय डी सिल्वा

श्रीलंकाई क्रिकेटर धनंजय डी सिल्वा ने साल 2016 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट क्रिकेट में डेब्यू किया था. हालांकि वो शुरुआती 4 गेंदों पर एक भी रन नहीं बना पाए थे. लेकिन पांचवीं गेंद पर धनंजय ने छक्का लगाकर टेस्ट क्रिकेट में खाता खोला.

कमरूल इस्लाम

इंग्लैंड के खिलाफ बांग्लादेशी क्रिकेटर कमरुल इस्लाम ने टेस्ट में डेब्यू किया था. हालांकि लगातार 19 गेंदों में वह कोई रन नहीं बना सके. लेकिन जब गेंदबाज मोईन अली ने 20वीं गेंद डाली तो कमरुल इस्लाम ने गेंद को सीधा स्टैंड में पहुंचाया और छक्के के साथ अपने टेस्ट करियर की शुरुआत की.

ऋषभ पंत

भारतीय टीम के युवा विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत ने अपने टेस्ट करियर का आगाज बहुत ही रोमांचक तरीके से किया. ऋषभ पंत ने इंग्लैंड के खिलाफ डेब्यू किया था. पंत ने पहली गेंद से डिफेंस किया. लेकिन दूसरी गेंद पर पर उन्होंने राशिद अली की गेंद पर गेंदबाज के ऊपर से छक्का लगा दिया था, जो कि काफी दिलचस्प था.

डेल रिचर्ड्स

वेस्टइंडीज क्रिकेटर डेल रिचर्ड्स ने बांग्लादेश के खिलाफ अपना डेब्यू मैच खेला था. उन्होंने इस मैच में मुशरफे मुर्तज की पहली गेंद को पुल किया और गेंद को स्टैंड के पार पहुंचाते हुए छक्के के साथ टेस्ट क्रिकेट में अपना खाता खोला.

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.