hindi

विराट कोहली पर इस दिग्गज क्रिकेटर ने खड़े किए सवाल, बोले- रोहित शर्मा कप्तानी के दावेदार

0 16

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप 2021 के फाइनल मुकाबले में भारतीय टीम को न्यूजीलैंड ने 8 विकेट से हरा दिया, जिसके बाद से उनकी कप्तानी पर सवाल उठ रहे हैं. विराट कोहली अपनी कप्तानी में अभी तक भारतीय टीम को आईसीसी का एक भी खिताब नहीं जिता सके हैं. विराट कोहली की कप्तानी में टीम इंडिया आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी 2017, इसके बाद वर्ल्ड कप 2019 और फिर वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप 2021 का खिताब जीतने का मौका भी गवां दिया.

ऐसे में अब विराट कोहली की कप्तानी पर सवाल उठ रहे हैं. पूर्व क्रिकेटर और कमेंटेटर दीप दासगुप्ता ने अपने यूट्यूब चैनल पर कहा कि टी-20 वर्ल्ड कप को देखते हुए टीम की कप्तानी में कुछ बदलाव हो सकते हैं. उन्होंने कहा- T20 वर्ल्ड कप 2021 में कुछ गलत होता है तो रोहित शर्मा नियमित कप्तान विराट कोहली की जगह लेने के प्रबल दावेदार होंगे. भले ही रोहित ने पहले भी टीम का नेतृत्व किया हो. लेकिन एक स्टैंड-इन कप्तान और एक पूर्णकालिक कप्तान के बीच बहुत अंतर होता है, क्योंकि पूर्व कप्तान के रूप में आप बहुत अधिक बदलाव नहीं करना चाहते.

दीप दासगुप्ता ने यह भी कहा कि T20 वर्ल्ड कप से तीन-चार महीने पहले कप्तानी में बदलाव करना सही नहीं रहेगा. इससे विराट कोहली, रोहित शर्मा और टीम इंडिया को नुकसान होगा. हालांकि अगर वहां कुछ गलत होता है तो इस लिहाज से रोहित शर्मा कप्तानी के मुख्य दावेदारों में से एक होंगे.

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.