hindi

बहुत ही महंगे महंगे शौक रखते हैं पूर्व भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी, उनकी कार और बाइक्स की कीमत जानकर रह जाएंगे हैरान

0 32

पूर्व भारतीय कप्तान एमएस धोनी की गिनती सबसे सफल कप्तानों में की जाती है. धोनी की कप्तानी में टीम इंडिया ने कई खिताब जीते. धोनी भारत के एकमात्र कप्तान हैं, जिन्होंने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट में कप जीता है. धोनी दुनिया के सबसे अमीर क्रिकेटरों की सूची में भी शामिल है. धोनी लगभग 760 करोड़ रुपए की संपत्ति के मालिक हैं. धोनी कई महंगी चीजों के भी शौकीन है, जिनमें उनका बाइक और कारों के का कलेक्शन भी है.

धोनी जब अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट नहीं खेलते थे, तब उन्होंने अपनी पहली बाइक आरएक्स-135 बिलासपुर से खरीदी थी. इसके अलावा धोनी के पास Harley-Davidson Fat Boy, Confederate X132 Hellcat, Ducati 1098 and Ninja ZX-14R और Hayabusa जैसी बाइक्स, कारों बाइक का भी बेहतरीन कलेक्शन है, जिनको कई बार उन्हें चलाते हुए भी देखा गया है.

धोनी कई महंगी कारों के मालिक है. मगर उनकी एक बाइक काफी खास है. इस बाइक का नाम कॉन्फेडरेट हेलकैट X132 है, जिसकी कीमत करीब 30 लाख रुपए है. इसके अलावा धोनी के पास महंगी कारों का भी शानदार कलेक्शन है. उनकी सबसे महंगी कारों के कलेक्शन में एक पोर्शे 911 भी है. फाइनल एक्सप्रेस की खबर के मुताबिक, इस कार की कीमत लगभग 2.50 करोड़ रुपए है. ये कार सिर्फ 4.5 सेकंड में 0-100 किमी प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ लेती है. इसके अलावा धोनी की जबरदस्त कारों के कलेक्शन में एक फरारी 599 जीटीओ भी है. इसकी कीमत करीब 1.39 करोड़ रुपए है. इस पावरफुल V12 इंजन है, जो 661bhp और 620Nm टार्क जनरेट कर सकता है.

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.