hindi

कभी भी IPL ट्रॉफी ना जीत पाने वाले खिलाड़ियों से मिलकर बनाई गई सर्वश्रेष्ठ XI

0 19

क्रिकेट का खेल ऐसा है जहां खिलाड़ी के व्यक्तित्व से कोई प्रभाव नहीं पड़ता. अगर आपकी टीम मजबूत है तो आप बहुत सारे खिताब जीत सकते हैं. लेकिन कई ऐसे खिलाड़ी भी रहे जिनका प्रदर्शन तो लगातार अच्छा रहा, लेकिन अन्य खिलाड़ियों का सहयोग न मिलने के कारण उनकी टीम कभी भी खिताब नहीं जीत सकी. आज हम आपको ऐसे ही खिलाड़ियों की सर्वश्रेष्ठ प्लेइंग इलेवन के बारे में बताने जा रहे हैं जो कभी भी आईपीएल विजेता टीम का हिस्सा नहीं रहे.

सलामी बल्लेबाज- क्रिस गेल और वीरेंद्र सहवाग

आईपीएल इतिहास में केवल दो ही सलामी बल्लेबाजों ने 150 से ज्यादा स्ट्राइक रेट से रन बनाए और वो खिलाड़ी है क्रिस गेल और वीरेंद्र सहवाग है. लेकिन यह दोनों खिलाड़ी कभी भी आईपीएल का खिताब जीतने में सफल नहीं हो सके. भविष्य में गेल को आईपीएल की ट्रॉफी उठाने का मौका मिल सकता है. लेकिन वीरेंद्र सहवाग को नहीं.

मध्यक्रम- विराट कोहली, केएल राहुल, एबी डिविलियर्स और डेविड मिलर

मध्यक्रम में एबी डिविलियर्स, के एल राहुल, विराट कोहली और डेविड मिलर का नाम आता है. लेकिन इनकी टीम अब तक आईपीएल का खिताब नहीं जीत सकी है, जो कि वास्तव में काफी हैरान कर देने वाला है. क्योंकि इन तीनों टीमो के पास बहुत ही अद्भुत खिलाड़ियों की फौज है.

ऑल राउंडर- इरफान पठान

बतौर ऑलराउंडर इरफान पठान ने आईपीएल में 1000 से ज्यादा रन बनाए और 80 विकेट भी चटकाए. इरफान पठान आईपीएल में दिल्ली डेयरडेविल्स और किंग्स इलेवन पंजाब के लिए खेले. लेकिन उनकी टीम आईपीएल की विजेता नहीं बन सकी.

गेंदबाज- जहीर खान, डेल स्टेन, अमित मिश्रा और अनिल कुंबले

यह चारों गेंदबाज अतीत में आईपीएल का हिस्सा रहे. जहीर खान मुंबई इंडियंस के लिए खेले, जबकि अमित मिश्रा और डेल स्टेन सनराइजर्स हैदराबाद के लिए. दोनों ही टीमों ने आईपीएल का खिताब जीता. लेकिन तब यह खिलाड़ी उनकी टीम का हिस्सा थे. जबकि अनिल कुंबले 3 सीजन ही आईपीएल खेले. उनकी कप्तानी में दो बार आरसीबी की टीम फाइनल में पहुंची. लेकिन एक भी बार खिताब पर कब्जा नहीं कर सकी.

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.