hindi

IPL के आगे कहीं भी नहीं टिक पाता PSL, विराट कोहली की सैलरी से भी आधी है विजेता की प्राइज मनी

0 17

हाल ही में यूएई में पाकिस्तान सुपर लीग का सत्र समाप्त हुआ. इस लीग का खिताब मुल्तान-सुल्तान की टीम ने जीता. खिताबी मुकाबले में मुल्तान ने पूर्व विजेता पेशावर जाल्मी को 43 रनों से मात दी. पीएसएल का खिताब जीतने के बाद मुल्तान की टीम को प्राइज मनी भी दी गई. बता दें कि पीएसएल का खिताब जीतने के बाद मुल्तान सुल्तान की टीम को मात्र 3.5 करोड़ रुपए प्राइज मनी के रूप में दिए गए.

भारत के आईपीएल की टक्कर में यह प्राइज मनी बहुत कम है. इतना ही नहीं भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली को भी बीसीसीआई इससे दोगुना सैलरी देता है. जानकारी के लिए बता दें कि विराट कोहली को बीसीसीआई से सालाना 7 करोड़ रुपये की सैलरी मिलती है. वही विराट कोहली को उनकी आईपीएल टीम रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोंर से करोड़ रुपये मिलते हैं.

जहां एक ओर पीएसएल खेलने वाली जीतने वाली टीम को 3.50 करोड़ रुपए मिले. वही आईपीएल 2020 का खिताब जीतने वाली मुंबई इंडियंस की टीम को इनाम के रूप में 20 करोड़ रुपये की धनराशि दी गई थी. जबकि पिछले सीजन कीपिछले सीजन की उपविजेता दिल्ली कैपिटल्स को 12.5 करोड़ रुपये प्राइज मनी के तौर पर दिए गए थे. अगर दोनों टीमों की तुलना की जाए तो पीएसएल आईपीएल के आगे कहीं भी टिकता हुआ नजर नहीं आता.

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.