hindi

धोनी और विराट में से केएल राहुल ने किसे चुना बेस्ट कप्तान, जानिए जवाब

0 20

भारतीय क्रिकेट टीम के ओपनर बल्लेबाज केएल राहुल इन दिनों इंग्लैंड में हैं. विराट कोहली ने हर मौके पर राहुल का साथ दिया है और भारतीय टीम ने उन्हें फिट करने की हर संभव कोशिश की है. राहुल बहुत ही प्रतिभाशाली हैं और उनकी तारीफ दिग्गज भी करते हैं. लेकिन राहुल ने पूर्व भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी को अपना फेवरेट बताया.

फोर्ब्स पत्रिका से बातचीत में केएल राहुल ने महेंद्र सिंह धोनी के बारे में बात की और कहा कि धोनी ऐसे कप्तान रहे हैं, जिनके लिए टीम का कोई भी खिलाड़ी बिना सोचे समझे बंदूक की गोली भी खा सकता है. राहुल ने कहा कि मैंने उनसे सीखा कि कैसे अपने जीवन में आने वाले उतार-चढ़ाव के समय विनम्र बने रहना चाहिए.

राहुल ने धोनी की तारीफ करते हुए कहा- अगर कोई कप्तान की बात करता है तो मन में जो सबसे पहला नाम आता है, वह महेंद्र सिंह धोनी का ही है. उनकी कप्तानी में हम सभी ने खेला है और काफी सारी ट्रॉफी भी जीती हैं. लेकिन जो सबसे बड़ी चीज है, उनके प्रति सभी लोगों का सम्मान. वह अपने करियर के उतार-चढ़ाव के वक्त में किस तरह से विनम्र रहे.

केएल राहुल ने कोहली के बारे में भी बात की. राहुल ने कहा- वह एक अलग तरह के कप्तान हैं. वह खिलाड़ी के तौर पर बहुत ज्यादा उत्साही हैं. वह 200 की रफ्तार से शुरु करते हैं. जबकि आपके लिए ज्यादा से ज्यादा 100 हासिल करना संभव होता है. लेकिन वह दो चीजों को करते हैं. उनके अंदर 10 खिलाड़ियों को साथ लेकर चलने की क्षमता है. वह उन सभी को 100 से 200 तक पहुंचाना जानते हैं.

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.