hindi

वनडे के ये 5 स्टार क्रिकेटर टेस्ट में रहे फ्लॉप, लिस्ट में कई बड़े नाम शामिल

0 30

किसी भी क्रिकेटर की असली परीक्षा टेस्ट क्रिकेट में होती है. जहां हर खिलाड़ी को संयम के साथ तकनीकी रूप से मजबूत होना भी आवश्यक होता है. कई बार वनडे में शानदार प्रदर्शन करने वाले क्रिकेटर टेस्ट टीम में जगह नहीं बना पाते. आज हम आपको उन पांच भारतीय क्रिकेटरों के बारे में बताने जा रहे हैं जो कि वनडे में हिट साबित हुए. लेकिन टेस्ट में क्रिकेट में उनका प्रदर्शन बहुत ही खराब है.

रोहित शर्मा

रोहित शर्मा की गिनती विश्व के बेहतरीन बल्लेबाजों में की जाती है. उनके नाम वनडे में तीन दोहरे शतक लगाने का भी रिकॉर्ड दर्ज है. लेकिन रोहित शर्मा टेस्ट में कुछ खास कमाल नहीं दिखा पाए. रोहित शर्मा ने 25 मैच खेलें, जिसकी 43 पारियों में उन्होंने केवल 1417 रन ही बनाए हैं. लेकिन जब रोहित शर्मा ने दोबारा से टेस्ट क्रिकेट में वापसी की तो धमाल मचा दिया और एक सफल टेस्ट ओपनर बनकर उभरे.

युवराज सिंह

पूर्व भारतीय स्टार ऑलराउंडर खिलाड़ी युवराज सिंह का वनडे और टी-20 क्रिकेट में प्रदर्शन बहुत ही शानदार रहा. लेकिन टेस्ट क्रिकेट में वो कुछ खास नहीं कर सके, युवराज सिंह ने 40 टेस्ट मैच खेले और केवल 1900 रन बनाए.

सुरेश रैना

साल 2005 में पूर्व भारतीय क्रिकेटर सुरेश रैना ने वनडे डेब्यू किया था. वह लंबे समय तक भारतीय टीम का हिस्सा रहे. इस दौरान उन्होंने वनडे क्रिकेट में एक से बढ़कर एक शानदार पारियां खेली. हालांकि रैना टेस्ट क्रिकेट में कुछ खास नहीं कर पाए. सुरेश रैना ने अपने 13 साल लंबे करियर में केवल 18 टेस्ट मैच खेलें और 768 रन बनाए.

आशीष नेहरा

भारतीय टीम के पूर्व तेज गेंदबाज आशीष नेहरा ने कई मैचों में अपने दम पर टीम इंडिया को जीत दिलाई हालांकि वह अपने करियर के दौरान चोरों से भी परेशान रहें लेकिन वह टेस्ट क्रिकेट में कुछ खासकुछ खास कमाल नहीं कर सके.

अजय जडेजा

अजय जडेजा की गिनती भारतीय टीम के बेहतरीन बल्लेबाजों में की जाती है. उन्होंने वनडे क्रिकेट में कई मैच जिताऊ पारियां खेली. अपने टेस्ट करियर के दौरान अजय जडेजा केवल 15 टेस्ट मैच खेले. इस दौरान उन्होंने 576 रन बनाए.

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.