hindi

इंग्लैंड दौरे पर इस खिलाड़ी को नाच ले जाना भारतीय टीम को पड़ सकता है महंगा, गंवानी पड़ सकती है सीरीज

0 29

अगले महीने 4 अगस्त से भारत और इंग्लैंड के बीच पांच टेस्ट मैचों की सीरीज खेली जानी है. इंग्लैंड के विरुद्ध टेस्ट से पहले टीम इंडिया पर काफी दबाव है. क्योंकि हाल ही में भारतीय टीम ने न्यूजीलैंड के खिलाफ वर्ल्ड चैंपियनशिप का फाइनल मुकाबला हारा है. इंग्लैंड में हालातों को देखते हुए टीम इंडिया ने एक खिलाड़ी को वहां जाकर बड़ी गलती की है, जिसकी कीमत अब टीम इंडिया को हार के साथ चुकानी पड़ सकती है.

हम बात कर रहे हैं भारतीय टीम के बेहतरीन स्पिन गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार की. जब इंग्लैंड दौरे के लिए भारतीय टीम का चयन हुआ था, तब भुवनेश्वर कुमार की गैरमौजूदगी पर कई क्रिकटरों ने सवाल भी उठाए थे. डब्लूटीसी के फाइनल में भारतीय टीम के पास अनुकूल हालात का फायदा उठाने के लिए कोई भी स्विंग गेंदबाज मौजूद नहीं था. जिसका खामियाजा भारतीय टीम को न्यूजीलैंड से हार कर उठाना पड़ा.

इंग्लैंड के विरुद्ध अगले महीने से शुरू होने वाली पांच टेस्ट मैचों की सीरीज में भारतीय टीम को भुवनेश्वर कुमार की कमी बहुत ज्यादा खलने वाली है. कुमार एक बेहतरीन स्विंग गेंदबाज है, जो कि विरोधी टीम के बल्लेबाजों के लिए मुश्किलें पैदा कर सकते हैं. इंग्लैंड दौरे के लिए भारतीय टीम में भुवनेश्वर कुमार का चयन ना होना टीम मैनेजमेंट की एक बड़ी गलती साबित हो सकती है.

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.