hindi

पाकिस्तानी क्रिकेटरों की सैलरी में हुई बढ़ोतरी, PCB ने जारी किया नया सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट

0 26

बीते शुक्रवार को पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने पुरूष टीम की 2021-22 सीजन के लिए सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट लिस्ट की घोषणा की. जिसमें कुल 20 खिलाड़ियों को सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट लिस्ट में चार अलग-अलग कैटेगरी में रखा गया है. सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट लिस्ट में -ए, बी, सी के अलावा इमर्जिंग कैटगरी भी है. इमर्जिंग कैटेगरी में इमरान बट, शाहनवाज दहानी और उस्मान कादिर जगह दी गई है. पीसीबी द्वारा जारी नए सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट लिस्ट में कई पाकिस्तानी खिलाड़ियों की सैलरी भी बढ़ाई गई है.

ए लिस्ट में आने वाले क्रिकेटरों की सैलरी में 25 फीसदी की बढ़ोतरी की गई है. हालांकि उनके वनडे, T20 और टेस्ट मैच की फीस में कोई भी बदलाव नहीं किया गया है. बी कैटेगरी में भी क्रिकेटरों की सैलरी में 25 फीसदी का इजाफा हुआ है. जबकि बी कैटेगरी के खिलाड़ियों की टेस्ट फीस में 15 फीसदी, वनडे अंतरराष्ट्रीय मैच में फीस मे 20 फीसदी और अंतरराष्ट्रीय T20 में 25 फीसदी की बढ़ोतरी की गई है.

वही सी कैटेगरी में आने वाली खिलाड़ियों की सैलरी में 25 फीसदी की बढ़ोतरी की गई है. जबकि इन क्रिकेटरों को एक टेस्ट मैच में 34 फीसदी, अंतरराष्ट्रीय वनडे मैच में 50 फीसदी और टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच में 67 फीसदी का इजाफा किया गया है. वही इमर्जिंग कैटेगरी के खिलाड़ियों की सैलरी में भी 15 फीसदी की बढ़ोतरी हुई है. जबकि इमर्जिंग कैटेगरी लिस्ट में शामिल खिलाड़ियों की टेस्ट मैच 30 फीसदी, वनडे इंटरनेशनल मैच फीस में 50 फीसदी और टी20 इंटरनेशनल मैच फीस में 67 फीसदी की बढ़ोतरी की गई है.

पीसीबी ने लिस्ट ए कैटेगरी में बाबर आजम, हसन अली, मोहम्मद रिजवान और शाहीन शाह अफरीदी खिलाड़ियों को रखा है. वही लिस्ट बी कैटेगरी में अजहर अली, फहीम अशरफ, फखर जमां, फवाद आलम, शादाब खान और यासिर शाह खिलाड़ियों को जगह दी गई है. लिस्ट सी कैटेगरी में आबिद अली, इमाम उल हक, हैरिस राउफ, मोहम्मद हसनैन, मोहम्मद नवाज, नौमन अली और सरफराज अहमद खिलाड़ी शामिल है.

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.