hindi

श्रीलंका दौरे से इंग्लैंड जा सकता है ये भारतीय ओपनर, चयनकर्ताओं से मिले संकेत

0 31

भारतीय क्रिकेट के इतिहास में पहली बार दो अलग-अलग टीमें अलग-अलग देशों के दौरे पर हैं. जहां एक ओर विराट कोहली की कप्तानी में टेस्ट सीरीज के लिए इंग्लैंड में है. जबकि शिखर धवन की कप्तानी वाली दूसरी टीम वनडे और टी-20 सीरीज के लिए श्रीलंका में है. इसी दौरान इंग्लैंड दौरे से जुड़ी भारतीय टीम के लिए एक बुरी खबर सामने आ रही है. दरअसल इंग्लैंड में भारतीय टीम के ओपनर बल्लेबाज शुभमन गिल गंभीर रूप से चोटिल हो गए हैं.

मीडिया की खबरों के मुताबिक, गिल को इंग्लैंड के खिलाफ शुरुआती दो टेस्ट मैचों में से बाहर रहना पड़ सकता है. हालांकि अभी तक इस बात की कोई भी आधिकारिक पुष्टि नहीं की गई है. ऐसा भी माना जा रहा है गिल को पूरी सीरीज से भी बाहर किया जा सकता है. ऐसे में बीसीसीआई के चयनकर्ता गिल की रिप्लेसमेंट के तौर पर एक खिलाड़ी को देख रहे हैं और चयनकर्ताओं ने भी इस बात के संकेत दे दिए हैं.

टीओआइ की खबर के मुताबिक, यदि टीम मैनेजमेंट टीम मैनेजमेंट शुभमन गिल के रिप्लेसमेंट के बारे में बात करता हैं तो चयनकर्ता श्रीलंका दौरे के बाद पृथ्वी शॉ को इंग्लैंड भेज सकते हैं. हालांकि इंग्लैंड में क्वारंटाइन नियमों को देखते हुए सीरीज के पहले दो टेस्ट मैचों से पृथ्वी शॉ बाहर रहेंगे. पृथ्वी शॉ सीधे श्रीलंका से यूके के लिए रवाना होंगे. जहां कोरोना प्रोटोकॉल फॉलो करने के बाद वे तीसरे टेस्ट मैच से उपलब्ध होंगे. जानकारी के लिए बता दें कि भारतीय टीम का श्रीलंका दौरा 25 जुलाई को समाप्त हो रहा है. जबकि 4 अगस्त से भारतीय टीम को इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज खेलनी है.

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.