hindi

SBI खाताधारकों के लिए बड़ी खबर, जान लें नहीं तो नहीं मिलेगी कोई भी सरकारी सब्सिडी

0 20

अगर आप स्टेट बैंक ऑफ इंडिया के ग्राहक हैं तो यह खबर आपके लिए है. स्टेट बैंक ने अपने ग्राहकों को आधार कार्ड को लेकर एक अलर्ट जारी किया है. आप जल्द से जल्द अपना आधार कार्ड बैंक से लिंक करवा लें. अगर आप ऐसा नहीं कर पाते हैं तो आपको आने वाले समय में कई समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है. जो लोग सरकारी सब्सिडी ले रहे हैं, उन्हें सब्सिडी नहीं मिलेगी.

बता दें कि सरकार की तरफ से डायरेक्ट बेनिफिट ट्रांसफर के जरिए कई तरह की सब्सिडी प्रदान की जाती हैं, जिनका फायदा उठाने के लिए ग्राहकों को अपने बैंक से आधार कार्ड को लिंक करवाना आवश्यक होता है. एसबीआई की तरफ से हाल ही में एक ट्वीट कर यह जानकारी दी गई थी कि अपना आधार कार्ड बैंक से लिंक करवा लें.

एसबीआई ने अपने ट्वीट में लिखा- हम अपने ग्राहकों को सूचित करना चाहते हैं कि डायरेक्ट बेनेफिट ट्रांसफर से सरकार की ओर से कोई लाभ या सब्सिडी प्राप्त करने के इच्छुक लोगों के लिए आधार कार्ड सीडिंग अनिवार्य है. बैंक ने ये भी बताया कि आप आधार से अकाउंट लिंक करवाने के लिए अपनी नजदीकी एसबीआई ब्रांच से संपर्क कर सकते हैं. या फिर इंटरनेट बैंकिंग या एसबीआई एटीएम के जरिए काम कर सकते हैं.

कैसे पता करें बैंक से लिंक है आधार या नहीं 

सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट uidai.gov.in पर जाएं. इसके बाद ‘My Aadhaar’ टैब में ‘Check Aadhaar/Bank Account Linking Status’ पर क्लिक करें. अब अपना 12 अंकों का आधार नंबर दर्ज करें. फिर सिक्योरिटी कोड दर्ज करके ‘Send OTP’ पर क्लिक करें. अब आपको अपने रजिस्टर्ड नंबर पर एक ओटीपी मिलेगा, जिसके जरिए लॉगइन करें. फिर आपको पता चल जाएगा, आपका बैंक अकाउंट आधार कार्ड से लिंक है या नहीं.

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.