hindi

देश के पांच सबसे डरावने रेलवे स्टेशन, जहां शाम होते ही फैल जाता है सन्नाटा

0 9

हर रोज भारत में करोड़ों यात्री रेल से यात्रा करते हैं. देश भर में कुल 7349 रेलवे स्टेशन है. कई और जगहों पर भी रेलवे स्टेशन बनाने की प्लानिंग चल रही है. लेकिन आज हम आपको पांच ऐसे डरावने रेलवे स्टेशन के बारे में बताने जा रहे हैं जिन्हें भूतिया तक कहा जाता है.

बेगुनकोदर रेलवे स्टेशन- ये रेलवे स्टेशन पश्चिम बंगाल के पुरुलिया जिले में स्थित है. ऐसा कहा जाता है कि यहां आने वाले यात्रियों ने साड़ी पहनी एक महिला भूत को देखा है. इसी वजह से इसे 42 सालों तक बंद रखा गया. लेकिन 2009 में इसे फिर से खोल दिया गया था.

बड़ोग रेलवे स्टेशन- ये रेलवे स्टेशन हिमाचल प्रदेश के सोलन जिले में स्थित है. इस रेलवे स्टेशन को लेकर कई तरह की डरावनी कहानियां भी है. इस रेलवे स्टेशन के बगल में एक सुरंग भी है, जिसका निर्माण ब्रिटिश इंजीनियर कर्नल बड़ोग ने कराया था जिन्होंने बाद में आत्महत्या कर ली. ऐसा कहा जाता है कि उनकी आत्मा इस सुरंग के आस-पास घूमती रहती हैं.

चित्तूर रेलवे स्टेशन- ये रेलवे स्टेशन आंध्र प्रदेश के चित्तूर जिले में स्थित है. आसपास के लोगों का कहना है कि एक बार इस स्टेशन पर सीआरपीएफ का जवान हरी सिंह ट्रेन से उतरा था. लेकिन उसे आरपीएफ और टीटीई ने मिलकर इतना पीटा कि उसकी मौत हो गई. अब उसकी आत्मा इंसाफ के लिए इस स्टेशन पर भटकती रहती है. 

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.