hindi

अगर SBI में गलती से दूसरे खाते में ट्रांसफर हो जाएं पैसे, तो क्या होगा? यहां जान ले…..

0 17

स्टेट बैंक ऑफ़ इंडिया ऑनलाइन बैंकिंग को बढ़ावा दे रहा है. हालांकि कई बार यूजर्स से गलती हो जाती है और जल्दबाजी में पैसे गलत अकाउंट में ट्रांसफर हो जाते हैं. ऐसे में लोगों को बहुत मुश्किल होती है. अगर आपके साथ भी ऐसा हो जाए तो आपको पता होना चाहिए कि आप इसकी कार्रवाई किस तरह से कर सकते हैं. अगर आपने गलत अकाउंट में पैसे ट्रांसफर कर दिए हैं तो आपको क्या करना चाहिए.

एक खाताधारक ने सोशल मीडिया पर एसबीआई बैंक को टैग करते हुए पूछा था कि उन्होंने गलत तरीके से किसी दूसरे खाते में पैसे ट्रांसफर कर दिए. खाताधारक ने अपनी डिटेल शेयर की और पूछा कि कोई मदद मिल सकती है जिसके बाद एसबीआई बैंक ने जवाब दिया और बताया कि ऐसी स्थिति में क्या हो सकता है.

एसबीआई ने 3 ट्वीट कर जवाब दिया. एसबीआई ने सबसे पहले लिखा- कृपया सुरक्षा कारणों की वजह से अपने बैंकिंग और पर्सनल जानकारी को सार्वजनिक प्लेटफॉर्म पर शेयर ना करें. ऐसे में बैंक किसी भी तरह की हानि के लिए जिम्मेदार नहीं होगा. आप अपनी जानकारी को तुरंत डिलीट कर दें.

एसबीआई ने आगे लिखा- आप बिना पर्सनल जानकारी शेयर किए भी इसे पोस्ट कर सकते हैं. आप मैसेज के जरिए जानकारी दे दे. ग्राहकों से निवेदन है कि कोई भी डिजिटल ट्रांसफर करने से पहले बेनिफिशियरी अकाउंट की जानकारी अच्छे से वेरीफाई कर ले. बैंक इस तरह से किए गए इस तरह के गलत ट्रांजैक्शन के लिए जिम्मेदार नहीं होगा.

ऐसे में आप कोई भी ट्रांजैक्शन करने से पहले अच्छे से जांच परख कर लें, क्योंकि आपकी गलती के लिए बैंक जिम्मेदार नहीं होगा. बैंक की तरफ से शेयर की गई जानकारी के मुताबिक, ग्राहक की होम ब्रांच दूसरे बैंक के बिना किसी जिम्मेदारी केस का फॉलोअप ले सकता है. ऐसे में आप अपने बैंक से संपर्क करें. अगर आपके साथ ऐसा कभी होता है तो तुरंत होम ब्रांच में संपर्क करें. अगर पैसे वापस नहीं आते तो बैंक इसके लिए जिम्मेदार नहीं है.

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.