hindi

डेबिट कार्ड से EMI में खरीदे जा सकते हैं सामान, जाने कितनी है आपके कार्ड की लिमिट

0 12

सामान खरीदने के लिए कई बार लोगों के पास पैसे नहीं होते तो लोग ईएमआई का सहारा लेते हैं. हालांकि पहले ईएमआई की सुविधा केवल क्रेडिट कार्ड पर ही मिलती थी. लेकिन अब डेबिट कार्ड पर भी ईएमआई की सुविधा मिलने लगी है. इसमें भी क्रेडिट कार्ड की तरह ही प्रोसेस होता है. अगर आप डेबिट कार्ड से सामान लेना चाहते हैं तो यह पता कर लें कि आपके खाते पर ईएमआई सुविधा उपलब्ध है या नहीं और इसकी लिमिट कितनी है.

कैसे पता करें कितनी है लिमिट 

अपने फोन के जरिए ही आप अपने डेबिट कार्ड की लिमिट पता कर सकते हैं. आपको इसके लिए DCEMI स्पेस और अपने डेबिट कार्ड के आखिर चार अंक लिखकर इसे 5676766 पर मैसेज भेजना होगा. इसके बाद आपको अपने क्रेडिट कार्ड की क्रेडिट लिमिट पता चल जाएगी.

बता दें कि आपको जरूरत के हिसाब से सही क्रेडिट कार्ड लेना चाहिए. क्रेडिट कार्ड बनाने को लेकर बैंक कर्मी आपसे संपर्क करते हैं. लेकिन उनकी बातों में आकर ऐसा ना करें. अगर आप खुद की गाड़ी इस्तेमाल करते हैं तो आपको को-ब्रांडेड फ्यूल कार्ड लेना चाहिए. यह कार्ड आपको फ्यूल सरचार्ज पर छूट देता है और आपके खर्चे पर बेनिफिट देता है. अगर आप ट्रैवल के शौकीन हैं तो आपको ऐसा कार्ड लेना चाहिए, जो एयरपोर्ट लाउंज फैसिलिटी देता हो.

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.