hindi

रवि शास्त्री की जगह ले सकते हैं राहुल द्रविड़, बन सकते हैं भारतीय टीम के अगले हेड कोच

0 24

पूर्व भारतीय कप्तान राहुल द्रविड़ श्रीलंका दौरे पर भारतीय टीम के साथ हेड कोच के रूप में गए हैं. ऐसा दूसरी बार होगा, जब वह भारतीय टीम के साथ कोच के रूप में जिम्मेदारी निभाएंगे. इसी बीच पूर्व क्रिकेटर रीतिंदर सिंह सोढ़ी ने कहा कि भारतीय टीम के कोच के रूप में राहुल द्रविड़ रवि शास्त्री की जगह ले सकते हैं. वह 2014 में बल्लेबाजी सहायक के तौर पर इंग्लैंड में भारतीय टीम के साथ गए थे.

13 जुलाई से भारतीय टीम को श्रीलंका के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज और टी-20 सीरीज खेलनी है. वहीं दूसरी तरफ विराट कोहली की कप्तानी में भारतीय टीम इंग्लैंड दौरे पर है और 4 अगस्त से पांच मैचों की टेस्ट सीरीज खेलेगी. राहुल द्रविड़ को बीसीसीआई ने इसी वजह से श्रीलंका के खिलाफ सीमित ओवरों की सीरीज के लिए कोचिंग की जिम्मेदारी दी है. इससे पहले राहुल द्रविड़ 2015 से 2019 तक भारत ए टीम और अंडर-19 टीम के साथ ही काम कर चुके हैं.

फिलहाल वह बेंगलुरु में राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी में निदेशक की भूमिका निभा रहे हैं. पूर्व भारतीय ऑलराउंडर रीतिंदर सिंह सोढ़ी का मानना है कि राहुल द्रविड़ भारतीय टीम के हेड कोच बन सकते हैं. एक न्यूज़ चैनल से बातचीत में रीतिंदर सिंह ने कहा- द्रविड़ की नियुक्ति अस्थाई नहीं है. वह भारत के अगले कोच बनने की तैयारी में हैं. राष्ट्रीय टीम के साथ रवी शास्त्री की आखिरी सीरीज आईसीसी का आयोजन हो सकता है, क्योंकि उनका अनुबंध इस साल के अंत में समाप्त हो जाएगा. राहुल द्रविड़ शास्त्री की जगह लेने के प्रबल दावेदार होंगे.

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.