hindi

IND vs ENG: भारत के विरुद्ध टेस्ट सीरीज से पहले जो रूट ने लिया बड़ा फैसला, बढ़ सकती है टीम इंडिया की चिंता

0 13

इंग्लैंड की टीम को 4 अगस्त से भारत के खिलाफ पांच मैचों की टेस्ट सीरीज खेलनी है. इससे पहले इंग्लैंड टीम के कप्तान जो रूट ने बड़ा फैसला लिया है, जो भारतीय टीम के लिए मुश्किलें बढ़ा सकता है. इंग्लैंड की टीम पिछले काफी समय से रोटेशन नीति का पालन करती आ रही है जिसके मुताबिक, अंग्रेज हर मैच में अपने खिलाड़ियों को बदलकर सारे खिलाड़ियों को मौका देते थे.

इस नीति से इंग्लैंड की टीम को कई बार हार भी झेलनी पड़ी है. लेकिन अब इंग्लैंड की टीम ने भारत के खिलाफ सीरीज से पहले इस नीति को बदलने का फैसला लिया है. इंग्लैंड क्रिकेट टीम के कप्तान जो रूप में इस बात की पुष्टि की है कि अब रेस्ट और रोटेशन का पीरियड खत्म हो चुका है और टीम अगस्त-सितंबर में भारत के खिलाफ और इस साल के अंत में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मजबूत टीम उतारेगी.

क्रिकइंफो से बातचीत में जो रूट ने कहा- अब हम उस स्थिति में पहुंच गए हैं, जहां हमें रोटेशन नीति को पीछे छोड़ना होगा. उम्मीद करता हूं कि सब फिट रहें, जिससे हम मजबूत टीम उपलब्ध करा सके. हमें दो बेहतरीन टीमों के विरुद्ध टेस्ट मैच खेलने हैं. लेकिन हमारे लिए यह अच्छा अवसर भी है. अगर सभी लोग फिट रहे तो हम अच्छी टीम के साथ उतर सकते हैं.

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.