hindi

भले ही ना फटे अंडरवियर, लेकिन इसकी भी होती है एक्सपायरी डेट, चेंज ना करने पर ….

0 21

अंडरवियर हर कोई पहनता है. भले ही आप इन अंडरवियर को ज्यादा तवज्जो नहीं देते. लेकिन यह आपकी सेहत के लिए बहुत जरूरी है. अगर आप भी लंबे समय तक अंडरवियर्स का इस्तेमाल करते हैं तो सावधान हो जाएं. भले ही आप के अंडरवियर फटे ना हो, लेकिन इनका इस्तेमाल भी लीमिट तक करना चाहिए. कब तक अंडरवियर पहना जा सकता है और उसे कितने दिन बाद बदलना चाहिए यह जान लीजिए.

कैसे पता चलेगा कब चेंज करना है अंडरवियर 

ज्यादातर लोग फट जाने पर ही अपनी अंडरवियर को चेंज करते हैं. ऐसा नहीं है. जब आपको लगे कि आपके अंडरवियर की फिटिंग पहले जैसी नहीं रही और आपको इसे बार-बार एडजेस्ट करना पड़ रहा है तो आप समझ लीजिए कि अब इसे बदलने का वक्त आ गया है. आप अंडरवियर के रबड़ और कलर से भी अंदाजा लगा सकते हैं कि अब इस् बदलने का समय आ गया है.

क्यों समय पर बदलना चाहिए अंडरवियर 

जब आप लंबे समय तक एक ही अंडरवियर का इस्तेमाल करते हैं तो उसमें एक लाख से ज्यादा संख्या में बैक्टीरिया  उत्पन्न हो जाते हैं, जो सामान्य धुलाई से खत्म नहीं होते. इनकी वजह से इंफेक्शन होने का खतरा भी रहता है. जिन लोगों के पास कई पेयर अंडरवियर होते हैं तो वो लोगे एक साल तक इस्तेमाल कर सकते हैं. अगर आप किसी अंडरवियर को नियमित तौर पर रहे हैं तो इसे 6 महीने में बदलना ठीक रहता है.

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.