hindi

आपके गालों के डिंपल्स जिंदगी के बारे में खोलते हैं कई राज, लड़कियों के गाल में पड़े तो होता है यह खास संयोग

0 11

अक्सर आपने यह सुना होगा कि लड़की या लड़के के रंग से कोई फर्क नहीं पड़ता, बस उसके नैन-नक्श अच्छे होने चाहिए. नैन-नक्श में आंखें, नाक, गाला आदि चीजें आती है. हालांकि अगर किसी के गाल पर डिंपल पड़ते हैं तो यह उसकी खूबसूरती में चार चांद लगा देते हैं. बॉलीवुड में कई ऐसी अभिनेत्रियां हैं, जिनके गालों में डिंपल पड़ते हैं. गालों में पड़ने वाले ये डिंपल्स हमारी जिंदगी और भविष्य के बारे में बहुत से राज बताते हैं. 

क्या कहते हैं डिंपल 

जब लोग हंसते हैं तो उनके गालों पर डिंपल पड़ते हैं. जिन लोगों के गालों में डिंपल पड़ते हैं, ऐसे इंसान सौभाग्यशाली होते हैं. शास्त्रों के मुताबिक, ऐसे लोग स्वभाव से सौम्य और संवेदनशील होते हैं. इनकी कला के क्षेत्र में बहुत ज्यादा दिलचस्पी भी होती है. शास्त्रों में यह भी कहा गया है कि हंसते वक्त जिन लोगों के गाल में डिंपल पड़ते हैं, उन लोगों का शादीशुदा जीवन सुखमय व्यतीत होता है. 

गालों में पड़ने वाले डिंपल लड़कियों के लिए बहुत अच्छे साबित होते हैं. हालांकि यह भी कहा जाता है कि जिन लड़कियों के गाल में डिंपल पड़ते हैं उन्हें सास का सुख नहीं मिलता. ऐसी लड़कियों की शादी के वक्त सास नहीं होती और अगर होती भी है तो उनकी उम्र बहुत ज्यादा नहीं होती.

सभी के गाल पर क्यों नहीं पड़ते डिंपल 

डिंपल्स बहुत कम लोगों के गालों पर ही पड़ते हैं. कुछ लोगों के दोनों गालों में डिंपल होते हैं, जबकि कुछ लोगों के केवल एक गाल में ही डिंपल आते हैं. आमतौर पर डिंपल को जेनेटिक माना जाता है. दरअसल डिंपल्स का जन्म हमारे गाल की मांसपेशियों में आने वाले बदलाव की वजह से होता है. जिन लोगों के गाल की मांसपेशियां बाकी लोगों के मुकाबले छोटी होती है, उनके गाल में डिंपल पड़ते हैं.

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.