hindi

जानिये फिल्मों में कैसे होती है अंतरंग दृश्यों की शूटिंग, सेक्स सीन शूट करते समय देना होता है इस खास चीज़ पर ध्यान

0 47

आजकल फिल्मों में किसिंग सीन दिखना आम बात हो गई है. हालांकि एक समय ऐसा हुआ करता था जब अभिनेता और अभिनेत्रियां इंटीमेट सीन देने से साफ मना कर देते थे. लेकिन आजकल यह सब चीज आम हो गई हैं. पर क्या आप जानते हैं कि फिल्मों में अंतरंग दृश्यों की शूटिंग कैसे की जाती है, किन-किन चीजों का ध्यान रखा जाता है.

ब्यूटी शॉट्स के जरिए इल्यूशन क्रिएट करना 

व्हाय चीट इंडिया के असिस्टेंट डायरेक्टर रूद्रभानु प्रताप सिंह ने बताया कि फियर फाइल्स के एक एपिसोड में अभिनेत्री ने क्लीवेज के पास किस करने वाले सीन को करने से मना कर दिया था. उस समय हमें इल्यूशन क्रिएट करना पड़ा. ब्यूटी शॉट्स से काम चलाना पड़ा. सिनेमैटोग्राफी के कुछ टेक्निक यूज करें, ताकि बिना कुछ किए भी दर्शकों को लगे कि बहुत कुछ हुआ है.

हरी सब्जी को किस करते हैं एक्टर-एक्ट्रेस…

आज भी फिल्मों में किसिंग सीन की शूटिंग के लिए क्रोमा शॉट लिए जाते हैं. यानी एक्टर और एक्ट्रेस के बीच हरी सब्जी रख दी जाती है. ग्रीन कलर होने के कारण सब्जी क्रोमा का काम करती है. दोनों सब्जी को किस करते हैं और फिर प्रोडक्शन पोस्ट प्रोडक्शन के दौरान सब्जी को गायब कर दिया जाता है और दर्शकों को लगता है कि दोनों ने किस किया है.

कहानी की डिमांड आउटपुट पर भी निर्भर करती है. फिल्मों के कॉन्ट्रैक्ट साइन होते समय यह मेंशन किया जाता है कि एक्टर और एक्ट्रेस कहां तक कंफर्टेबल है. फिल्मों में अभिनेत्रियों का हॉट फिगर दिखाने के लिए पैड का इस्तेमाल भी किया जाता है. जब अभिनेत्रियां फिल्मों में सेक्सुअल सीन के लिए मना कर देती हैं तो उनकी बॉडी डबल का इस्तेमाल किया जाता है. फिल्मों में इंटीमेट सींस की शूटिंग के दौरान मिनिमम क्रू मेंबर मौजूद होते है. कई बार तो डायरेक्टर भी बाहर चले जाते हैं और वह सीन शूट होने के बाद वीडियो देखते हैं.

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.