hindi

ये 3 गेंदबाज ले सकते हैं जसप्रीत बुमराह की जगह, इंग्लैंड की आ जाएगी शामत

0 27

भारतीय टीम के सबसे बड़े मैच विनर खिलाड़ी जसप्रीत बुमराह डब्ल्यूटीसी के फाइनल में कुछ खास नहीं कर पाए थे. उन्हें दोनों पारियों में एक भी विकेट नहीं मिला था. इसका नतीजा यह हुआ कि भारतीय टीम डब्ल्यूटीसी की ट्रॉफी नहीं जीत पाई. अब भारतीय टीम 4 अगस्त से इंग्लैंड के खिलाफ पांच मैचों की टेस्ट सीरीज खेलने वाली है जिसमें जसप्रीत बुमराह का अच्छा प्रदर्शन करना जरूरी है. हालांकि अगर जसप्रीत बुमराह फॉर्म में नहीं होते हैं तो टीम इंडिया के पास उनके विकल्प भी मौजूद है जो इंग्लैंड के लिए खतरा बन सकते हैं.

मोहम्मद सिराज हैं पहला विकल्प

बुमराह का पहला विकल्प मोहम्मद सिराज हैं, जिन्होंने ऑस्ट्रेलिया दौरे पर कमाल की गेंदबाजी की थी. सिराज के पास गति, स्विंग और सीम मूवमेंट तीनों चीजें हैं. वह नई गेंद के अलावा बीच के ओवरों में भी विकेट निकालने की काबिलियत रखते हैं.

शार्दुल ठाकुर भी मचा सकते हैं तबाही

शार्दुल ठाकुर भले ही वनडे और टी-20 फॉर्मेट में महंगे साबित होते हैं. लेकिन वह विकेट चटकाने की कला अच्छे से जानते हैं. उनके पास स्विंग है और इंग्लैंड के हालातों में वह काफी बेहतर साबित हो सकते हैं. साथ ही लोअर ऑर्डर में बल्लेबाजी भी कर सकते हैं.

उमेश यादव को भी मिल सकता है मौका

उमेश यादव भारतीय टेस्ट टीम का काफी समय से हिस्सा है. लेकिन उन्हें प्लेइंग इलेवन में ज्यादा मौका नहीं मिलता. उनके पास रफ्तार के साथ-साथ अनुभव भी है. ऐसे में भारतीय टीम उमेश यादव पर भी दांव लगा सकती है.

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.