hindi

सपने में दिखे आम का पेड़ तो हो जाएं खुशियां मनाने को तैयार, देता है बेहद ही शुभ समाचार का संकेत

0 14

जब हम सोते हैं तो अक्सर हमें सपने भी आ जाते हैं. सपने में हमें कई तरह की चीजें दिखाई देती हैं. देश के जाने-माने ज्योतिषाचार्य राजीव शुक्ला के मुताबिक, इंसान और उसके सपनों के बीच बहुत गहरा संबंध होता है. भारतीय धर्म शास्त्रों में यह बताया गया है कि हमें सपने में जो दिखता है, उसका हमारे भविष्य से कुछ ना कुछ संबंध होता है. 

सपनों के माध्यम से हमें भविष्य की घटनाओं का पूर्वाभास हो जाता है. प्राचीन ग्रीक कथाओं में भी सपनों को देवताओं का संदेश माना गया है. फ्रॉयड आदि पाश्चात्य मनोवैज्ञानिकों की मानें तो स्वप्न मानव मन की दबी हुई अतृप्त इच्छाओं का प्रकाशन है. हमारी जो इच्छाएं पूर्ण नहीं हो पातीं हैं वे स्वप्न में साकार होकर मानसिक संतुष्टि व तृप्ति देती हैं.

सपने में आम का पेड़ देखना होता है शुभ 

स्वप्न शास्त्र के मुताबिक, जब हम सोते हुए सपने देखते हैं तो यह हमें हमारे भविष्य के बारे में कई संकेत देते हैं. जब आप सपने में आम का पेड़ देखें तो यह कोई मामूली बात नहीं है. सभी को सपने में आम का पेड़ नहीं दिखता. अगर आपको सपने में आम का पेड़ दिखाई देता है तो यह बहुत ही शुभ समाचार का संकेत है. ज्योतिषाचार्य राजेश शुक्ला जी के मुताबिक, सपने में आम का पेड़ दिखना संतान सुख का संकेत देता है. अगर आपको सोते समय आम का पेड़ दिखाई दे तो आप समझ जाइए कि आप जल्द ही मां या पिता बनने वाले हैं.

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.