hindi

सपने में दिखे किसी परिजन की मृत्यु तो क्या होता है इसका संकेत, जानिए किस ओर करता है इशारा ?

0 26

ऐसा कहा जाता है कि सपने में हम जो चीजें देखते हैं वह हमें भविष्य को लेकर आगाह करते हैं. सपने में कई बार हम ऐसी चीजें देख लेते हैं जिनके बारे में हम कुछ नहीं जानते. सपने में बहुत से लोगों को अपने किसी करीबी या परिजन की मृत्यु दिखाई देती है. अगर ऐसा होता है तो लोग डर जाते हैं. सपने में किसी परिजन की मृत्यु का क्या मतलब होता है, आइए जानते हैं.

जाने-माने ज्योतिषाचार्य राजेश शुक्ला के मुताबिक, मृत परिजनों को सपने में देखना बहुत आम बात है. स्वप्न शास्त्र के मुताबिक, सपने में मृत परिजन को देखना बहुत महत्वपूर्ण सपना होता है. स्वर्गवासी परिजन कई बार हमें सपने में आकर भविष्य में आने वाले संकट के लिए आगाह करते हैं. अगर मृत परिजन दयनीय स्थिति में सपने में दिखाई दे तो इसका अर्थ है कि उनकी आत्मा अभी भी भटक रही है. अगर आपको ऐसा सपना दिखाई दे तो अगले ही दिन किसी गरीब व्यक्ति की मदद करें. ऐसे सपने दिखने पर आप प्रत्येक अमावस्या को मंदिर में जाकर दान करें.

सपने में खुश दिखने वाले परिजन देते हैं शुभ संकेत 

ज्योतिष आचार्य राजेश शुक्ला के मुताबिक, सपने में अगर मृत परिजन खुश दिखाई देता है तो यह शुभ संकेत होता है. राजेश शुक्ला ने बताया कि अगर सपने में किसी परिजन की मृत्यु दिखाई दे तो इसका मतलब है कि आपको आने वाले समय में कोई शुभ समाचार प्राप्त होने वाला है. यह शुभ समाचार किसी भी क्षेत्र से जुड़ा हो सकता है. अगर सपने में मृत परिजन प्रसन्नचित्त दिखें तो यह माना जाता है कि वह आपसे खुश है और आपको आशीर्वाद दे रहे हैं. इतना ही नहीं आप जो काम करने की सोच रहे हैं, उसमें भी आपको सफलता मिलेगी.

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.