hindi

केवल दो बल्लेबाजों संग खेलने को मजबूर हुई श्रीलंकाई टीम, झेलनी पड़ी करारी शिकस्त

0 42

श्रीलंका की टीम इन दिनों इंग्लैंड दौरे पर है, जहां वह तीन मैचों की टी-20 सीरीज में क्लीन स्वीप झेलने के बाद वनडे सीरीज खेल रही है. इस सीरीज से पहले श्रीलंकाई क्रिकेट बोर्ड ने तीन खिलाड़ियों को बायो-बबल से बाहर कर दिया. इन तीन खिलाड़ियों में कुसल मेंडिस, निरोशन डिकवेला और दनुष्का गुणाथिलका का नाम शामिल था जिन्होंने बायो-बबल के प्रोटोकॉल तोड़े। इस वजह से उन्हें टीम से बाहर होना पड़ा।

इन तीन बड़े खिलाड़ियों के बाहर होने के कारण कप्तान कुशल परेरा को प्लेइंग इलेवन का चुनाव करने में बहुत दिक्कत हुई। श्रीलंकाई टीम पहले वनडे मैच में केवल दो बल्लेबाजों के साथ मैदान पर उतरी क्योंकि टीम में बाकी प्रॉपर बल्लेबाज नहीं थे। टॉप ऑर्डर के दो बल्लेबाजों को छोड़कर प्लेइंग इलेवन में 5 ऑलराउंडर और चार गेंदबाज थे. इस तरह श्रीलंका की टीम 2 बल्लेबाजों के साथ मैदान पर उतरने को मजबूर थी और उसे हार का मुंह देखना पड़ा.

जो खिलाड़ी बेंच पर बैठे थे उनमें भी ज्यादातर ऑलराउंडर या गेंदबाज ही थे. पहले वनडे में श्रीलंका की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 42.3 ओवर में सभी विकेट गंवाकर केवल 185 रन ही बनाए. इंग्लैंड की टीम ने 186 रन के लक्ष्य को आसानी से पूरा कर लिया. हालांकि शुरुआत में इंग्लैंड की टीम को काफी झटके लगे थे. लेकिन जो रूट ने पारी को संभाल लिया. जो रूट 79 रन बनाकर नाबाद रहे.

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.