hindi

धोनी को क्यों नहीं मिला था विदाई मैच खेलने का मौका, हो गया खुलासा

0 30

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने पिछले साल ही अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लिया. उन्होंने सोशल मीडिया पर अपने संन्यास की घोषणा की थी. जिस तरह से उन्होंने संन्यास की घोषणा की, उससे सब हैरान रह गए थे. दुनियाभर के प्रशंसकों का यही मानना था कि धोनी को एक विदाई मैच मिलना चाहिए था. धोनी के फैंस को अभी तक इस बात का जवाब नहीं मिला कि आखिर धोनी को विदाई मैच खेलने का मौका क्यों नहीं मिला.

अब इस बात का खुलासा पूर्व भारतीय चयनकर्ता सरनदीप सिंह ने किया. सरनदीप सिंह ने बताया कि पिछले साल ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी-20 वर्ल्ड कप के रद्द होने की वजह से धोनी को फेयरवेल मैच नहीं मिला. यह टूर्नामेंट कोरोना वायरस महामारी की वजह से रद्द हो गया. इसके बाद ही धोनी ने संन्यास की घोषणा कर दी. बता दें कि धोनी ने 2014 में ऑस्ट्रेलियाई दौरे के बीच टेस्ट से रिटायरमेंट की घोषणा की थी. उन्होंने सबको हैरान कर दिया था.

ऐसा ही धोनी ने पिछले साल किया. 15 अगस्त 2020 को उन्होंने सोशल मीडिया पर संन्यास की घोषणा कर सबको हैरत में डाल दिया था. धोनी भारत के सबसे सफल कप्तानों में गिने जाते हैं. धोनी की कप्तानी में भारतीय टीम ने 3 बड़े आईसीसी खिताब जीते हैं. धोनी ने भारतीय टीम को T20 वर्ल्ड कप, वनडे विश्व कप और चैंपियंस ट्रॉफी का खिताब जिताया है.

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.