hindi

सुनील गावस्कर ने की रोहित शर्मा को टीम से बाहर करने की मांग, इन खिलाड़ियों से ओपनिंग करवाने की दी सलाह

0 36

न्यूजीलैंड के खिलाफ डब्लूटीसी का फाइनल मुकाबले हारने के बाद अब टीम इंडिया की नजरें इंग्लैंड के खिलाफ खेली जाने वाली पांच टेस्ट मैचों की सीरीज पर है. पिछले तीन इंग्लैंड दौरा से साफ पता चलता है कि भारतीय टीम के बल्लेबाजों को ड्यूक गेंदों से खेलने में काफी परेशानी होती है. आखिरी बार टीम इंडिया ने साल 2007 में राहुल द्रविड़ की कप्तानी में इंग्लैंड में टेस्ट सीरीज जीती थी. उसके बाद भारतीय टीम को 2011, 2014 और 2018 में लगातार हार का सामना करना पड़ा. पूर्व भारतीय कप्तान सुनील गावस्कर का मानना है कि भारत को शुरुआती संयोजन में फेरबदल करके इसकी शुरुआत करनी चाहिए.

सुनील गावस्कर का मानना है कि टीम मैनेजमेंट को ओपनिंग में रोहित शर्मा के साथ मयंक अग्रवाल या गिल में से किसी एक को उतारने से पहले मयंक और गिल की जोड़ी को ट्राई करना चाहिए. पिछले साल के अंत में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज के बाद से ही रोहित और गिल की जोड़ी टीम इंडिया के लिए खेलती आ रही है. लेकिन 21 साल के गिल के लिए टैक्निकल गलतियां उनके लिए एक मुद्दा साबित हो रही हैं. गावस्कर का यह भी मानना है कि गिल और मयंक को एक साथ खिलाने से यह पता चल जाएगा कि किसकी टेक्निक अच्छी है.

स्पोर्ट्स तक से बात करते हुए सुनील गावस्कर ने कहा- मयंक अग्रवाल ने भारत के लिए वास्तव में अच्छा काम किया है और दो बार पारी की शुरुआत करते हुए दोहरा शतक जड़ा है. यह अच्छी बात है कि बीसीसीआई और जय शाह ने इंग्लैंड के खिलाफ प्रैक्टिस मैच कराने की सलाह दी है. जिससे कि आप यह तय कर सके कि टीम इंडिया के लिए गिल और अग्रवाल में से कौन ओपनिंग कर सकता है.

गावस्कर ने यह भी कहा कि दोनों के साथ पारी की शुरुआत कराई जाए, क्योंकि रोहित शर्मा निश्चित रूप से अच्छे खिलाड़ी हैं और उन्हें कुछ मैचों के लिए आराम दिया जा सकता है. इससे आपको यह भी अंदाजा हो जाएगा कि इंग्लिश परिस्थितियों के लिए किसके पास बेहतर तकनीक है और उसी के आधार पर निर्णय लिया जा सकता है कि मयंक या गिल में से किसको खिलाना चाहिए.

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.