hindi

जब वीरेंद्र सहवाग से बोले सचिन तेंदुलकर- बल्ले से पीट दूंगा, जानिए मजेदार किस्सा

0 24

सचिन तेंदुलकर, वीरेंद्र सहवाग जैसे महानतम बल्लेबाजों को बल्लेबाजी करते हुए देखना सबको पसंद आता था. हर कोई उनकी बल्लेबाजी का दीवाना था. जब तक सचिन तेंदुलकर, वीरेंद्र सहवाग जब तक क्रीज पर टिके रहते थे, तब तक गेंदबाजों की सांसें थमी रहती थी. वीरेंद्र सहवाग को छक्का लगाने के लिए हर कोई प्रेरित करता था. लेकिन एक खिलाड़ी ऐसा भी हुआ जिसने सहवाग को छक्का लगाने से मना कर दिया था. उस खिलाड़ी ने सहवाग को यह तक कह दिया था कि अगर उन्होंने एक और छक्का लगाया तो वह उन्हें बल्ले से पीट देंगे.

दरअसल यह बात सचिन तेंदुलकर ने वीरेंद्र सहवाग से कही थी. एक बांग्ला शो के दौरान सहवाग ने खुद इस बात का खुलासा किया था. शो में सहवाग से सौरव गांगुली ने पूछा कि उन्होंने मुल्तान में तिहरा शतक कैसे लगाया. इस सवाल के जवाब में सहवाग ने कहा- जब आप 295 पर खेल रहे हों तो गजब का आत्मविश्वास होता है. आपको विकेट और गेंदबाज का मालूम होता है.120 रनों के स्कोर तक मैंने छह या सात छक्के लगाए थे, जिसके बाद सचिन ने रोक दिया.

इस पर गांगुली ने पूछा- सचिन ने रोक लिया क्या मतलब. सहवाग ने बताया कि सचिन पाजी ने मुझसे कहा था कि अगर इस बार तू ने छक्का मारा तो मैं तुझे बल्ले से पीट दूंगा. यह बात सुनकर वहां मौजूद हर कोई हंसने लगा था. बता दे कि सचिन ने सहवाग ने अपना तिहरा शतक छक्का मारकर ही पूरा किया था.

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.