hindi

विराट कोहली ने तोड़ा एक और बड़ा रिकॉर्ड, कर दिखाया आईसीसी टूर्नामेंट में यह करिश्मा

0 24

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली ने एक और बड़ी उपलब्धि हासिल की. डब्लूटीसी फाइनल के पांचवे दिन उन्होंने यह खास रिकॉर्ड बनाया. उन्होंने जो रिकॉर्ड बनाया है, वह काफी लंबे समय बाद किसी बल्लेबाज ने तोड़ा है. विराट कोहली आईसीसी इवेंट के फाइनल और सेमीफाइनल को मिलाकर सबसे ज्यादा रन बनाने वाले दुनिया के पहले खिलाड़ी बन गए हैं. पहले इस रिकॉर्ड पर श्रीलंकाई टीम के पूर्व कप्तान कुमार संगकारा का कब्जा था, जिनको विराट ने पीछे छोड़ दिया.

बता दें कि विराट कोहली ने जैसे ही न्यूजीलैंड के विरुद्ध दूसरी पारी में 14 रन बनाया, उन्होंने यह रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया. विराट कोहली आईसीसी वनडे विश्व कप का सेमीफाइनल और फाइनल खेल चुके हैं. वहीं उन्होंने आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी के सेमीफाइनल और फाइनल मुकाबले खेले हैं. इतना ही नहीं विराट ने T20 विश्व कप का फाइनल, आईसीसी टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल और सेमीफाइनल खेला है. अब वह टी-20 विश्व कप का फाइनल, आईसीसी टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल खेल रहे हैं.

अब तक इन मैचों में विराट ने 535 रन बना लिए हैं, जो किसी भी बल्लेबाज के लिए बहुत ज्यादा है. विराट के बाद इस मामले में दूसरे नंबर पर कुमार संगकारा है. जिन्होंने आईसीसी टूर्नामेंट के फाइनल और सेमीफाइनल में 531 रन बनाए हैं. जबकि इस मामले में तीसरे नंबर पर रिकी पोंटिंग हैं, जिन्होंने 509 रन बनाए.

ICC टूर्नामेंट के सेमीफाइनल और फाइनल में सबसे ज्यादा रन

535 रन – विराट कोहली
531 रन – कुमार संगकारा
509 रन- रिकी पोंटिंग

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.