hindi

टीम इंडिया में चेतेश्वर पुजारा की शुरू हुई उल्टी गिनती, इंग्लैंड दौरा हो सकता है आखरी मौका

0 36

भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेले जा रहे विश्व कप विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल मुकाबले में टेस्ट बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा केवल 8 रन ही बना पाए. उन्होंने 36वीं गेंद पर अपना खाता खोला. जिसके बाद वह लगातार सोशल मीडिया पर ट्रोलर्स के निशाने पर हैं. लेकिन वे अपनी शुरूआत को ज्यादा आगे नहीं बढ़ा सके और ट्रेंट बोल्ट की गेंद पर एलबीडब्ल्यू आउट हो गए. पुजारा के प्रदर्शन को देखते हुए माना जा रहा है कि उनका खत्म होने के कगार पर है.

पुजारा ने 2010 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट क्रिकेट में डेब्यू किया था. उन्होंने अब तक 85 टेस्ट की 142 पारियों में 6244 रन बनाए हैं. पुजारा की टेस्ट में सबसे बड़ी पारी नाबाद 206 रन की है. इस दौरान पुजारा ने 18 शतक और 29 अर्धशतक भी लगाए. लेकिन अब पुजारा को अपना क्रिकेट करियर लंबा चलाने के लिए इंग्लैंड दौरे पर अच्छा प्रदर्शन करके दिखाना ही होगा. इंग्लैंड दौरा पुजारा का आखिरी मौका माना जा रहा है.

.टीम इंडिया के लिए नंबर तीन पर पुजारा काफी लंबे समय से रन नहीं बना पाए हैं. 2019 से उन्होंने 17 टेस्ट मैच खेले और केवल 818 रन बनाए. इस दौरान उनके बल्ले से एक भी शतक नहीं निकला. 28 पारियों में वह केवल 9 बार ही 50 रन के स्कोर तक पहुंचे. डब्ल्यूटीसी के फाइनल में 36वीं गेंद पर खाता खोलने के बाद उन्होंने 2 चौके लगाए और इसके बाद कई डॉट बॉल खेली. जिसके बाद वह बोल्ट का शिकार हुए. इस दौरान पुजारा एक भी बार अपनी स्ट्राइक रोटेट नहीं कर सके.

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.