hindi

WTC का फाइनल मुकाबला ड्रॉ होने पर टीम इंडिया को होगा भारी नुकसान, लेकिन कीवी टीम को होगी बेहद खुशी

0 42

भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेला जा रहा वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मुकाबला ड्रॉ की तरफ बढ़ता हुआ नजर आ रहा है. साउथेंप्टन के मौसम ने फाइनल मुकाबले के मजे को पूरी तरह बर्बाद कर दिया. फाइनल मैच का पहला दिन बारिश के कारण बर्बाद हो गया. चौथे दिन का खेल भी बारिश के कारण नहीं खेला जा सका. अब ये मैच ड्रॉ की तरफ बढ़ रहा है. फाइनल मुकाबला ड्रॉ होता है तो दोनों टीमों को संयुक्त रूप से विजेता घोषित किया जाएगा.

यदि टीम इंडिया और न्यूजीलैंड के साथ संयुक्त विजेता बन जाती है तो भी टीम इंडिया भारी नुकसान उठाना पड़ेगा. दरअसल डब्लूटीसी का फाइनल मैच ड्रॉ होने पर भारत के 122 रेटिंग अंक होंगे और वह आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में दूसरे नंबर पर पहुंच जाएगा. यदि टीम इंडिया फाइनल मुकाबला जीती है तो उसे न्यूजीलैंड के साथ चैम्पियन की ट्रॉफी नहीं बांटनी पड़ेगी. इसके साथ ही टीम इंडिया के 124 रेटिंग अंक हो जाएंगे और वह आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में नंबर वन पर पहुंच जाएगी. जबकि न्यूजीलैंड की टीम 121 अंक रेटिंग के साथ दूसरे नंबर पर पहुंच जाएगी.

यदि डब्ल्यूटीपी का फाइनल मुकाबला न्यूजीलैंड की टीम जीती है तो वह 126 अंक के साथ टॉप पर बरकरार रहेगी. जबकि टीम इंडिया भारी नुकसान के साथ 120 रेटिंग अंक के साथ दूसरे नंबर पर रहेगी. फाइनल मुकाबले के ड्रॉ होने से न्यूजीलैंड की टीम को कोई परेशानी नहीं होगी. क्योंकि ऐसा होने पर न्यूजीलैंड की टीम 123 रेटिंग अंकों के साथ पहले स्थान पर बनी रहेगी.

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.