hindi

WTC फाइनल के बाद संन्‍यास लेगा ये दिग्गज कीवी बल्लेबाज, चैंपियन बन लेना चाहता है विदाई

0 32

भारत और न्यूजीलैंड के बीच आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मुकाबला इंग्लैंड में खेला जा रहा है. लेकिन फाइनल मुकाबले में बारिश लगातार खलल डाल रही है और फैंस का भी मजा किरकिरा कर रही है. विराट कोहली की कप्तानी वाली टीम इंडिया ने पहली पारी में 217 रन बनाए, जिसके जवाब में न्यूजीलैंड की टीम ने पहली पारी में 2 विकेट खोकर 101 रन बना लिए थे. दोनों टीमों के प्रदर्शन की तुलना की जाए तो अभी तक न्यूजीलैंड का पलड़ा भारी नजर आ रहा है. लेकिन इस मुकाबले का नतीजा आएगा या नहीं इसको लेकर कुछ भी तय नहीं है.

लेकिन एक बात निश्चित है कि इस खिताबी मुकाबले के बाद एक दिग्गज कीवी बल्लेबाज अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले लेगा. दोस्तों हम बात कर रहे हैं कीवी टीम के विकेटकीपर बल्लेबाज बीजे वाटलिंग की. जो कि इस मैच के बाद अब अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट खेलते हुए नजर नहीं आएंगे. बीजे वाटलिंग पहले ही स्पष्ट कर चुके हैं कि डब्ल्यूटीसी का फाइनल उनका आखिरी मुकाबला होगा. वो जीत के साथ अपने करियर का अंत करना चाहेंगे. बता दें कि पिछले महीने ही न्यूजीलैंड के दाएं हाथ के विकेटकीपर बल्लेबाज ने इस बात की घोषणा की थी कि वह इंग्लैंड के खिलाफ दो टेस्ट मैचों की सीरीज और भारत के खिलाफ डब्लूटीसी का फाइनल खेलने के बाद अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले लेंगे.

वाटलिंग ने कहा था- मैं शारीरिक तौर पर काफी फिट महसूस कर रहा हूं. इसलिए इसमें का फिटनेस से कोई लेना देना नहीं है. इसकी मुख्य वजह परिवार के साथ समय बिताना है. इसके साथ ही वाटलिंग ने भविष्य में कोचिंग करने के भी संकेत दिए. उन्होंने कहा कि अगले 6 महीने में मैं कोचिंग के विकल्प की ओर ध्यान देना चाहूंगा.

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.