hindi

WTC फाइनल में कौन-सी टीम जीतेगी? सचिन तेंदुलकर ने की भविष्यवाणी

0 36

18 जून से भारत और न्यूजीलैंड के बीच आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मुकाबला खेला जाना है, जिसके लिए अब केवल 3 दिन ही शेष रह गए है. यह मुकाबला साउथहैंपटन के रोज बाउल स्टेडियम में खेला जाएगा. भारत और न्यूजीलैंड में कौन-सी टीम खिताब पर कब्जा करेगी, इसको लेकर कई दिग्गज क्रिकेटर भविष्यवाणी कर चुके हैं. इस लिस्ट में भारत के महान क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर का नाम भी शामिल हो गया है.

टाइम्स ऑफ इंडिया से बात करते हुए सचिन तेंदुलकर ने कहा- जिस तरह से न्यूजीलैंड ने इंग्लैंड के विरुद्ध टेस्ट सीरीज में शानदार प्रदर्शन करते हुए इंग्लैंड को हराया है, उसका लाभ कीवी टीम को भारत के खिलाफ डब्लूटीसी के फाइनल में जरूर मिलेगा. सचिन तेंदुलकर के मुताबिक, दोनों टीमों के बीच कड़ी प्रतिस्पर्धा देखने को मिलेगी. हालांकि तेंदुलकर ने यह भी कहा कि इंग्लैंड के खिलाफ न्यूजीलैंड को मिली जीत से डब्ल्यूटीसी फाइनल प्रभावित होने नहीं जा रहा. सचिन तेंदुलकर ने इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच फाइनल से पहले खेली गई टेस्ट सीरीज पर भी एतराज जताया.

सचिन तेंदुलकर ने कहा- न्यूजीलैंड और भारत के बीच पहले ही टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल तय हो गया था. ऐसे में दोनों देशों के बीच बाद में सीरीज का आयोजन बाद में होता. इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच खेली गई सीरीज का वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप से कुछ लेना देना नहीं था. आगे बात करते हुए तेंदुलकर ने कहा- भारत के खिलाफ न्यूजीलैंड को फाइनल में फायदा मिलेगा, क्योंकि वह पहले ही दो टेस्ट मैच खेल चुके हैं. वहीं भारतीय टीम को सिर्फ इंट्रा स्क्वायड अभ्यास मैच खेलने का मौका मिला है.

मास्टर ब्लास्टर ने यह भी कहा कि न्यूजीलैंड और भारत के बीच खेले जाने वाले खिताबी मुकाबले में उत्साह देखने को नहीं मिलेगा. जब कोई टूर्नामेंट 20 या 50 ओवर में विश्व कप की तरह बिना रुके चलता है तो लोगों की दिलचस्पी रहती है. लेकिन कोविड-19 महामारी के चलते विश्व टेस्ट चैंपियनशिप लगातार नहीं खेली जा सकी.

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.