hindi

WTC के फाइनल में विराट कोहली रच सकते हैं इतिहास, बस एक शतक हैं दूर

0 21

भारत और न्यूजीलैंड के बीच आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल मुकाबले में केवल 3 दिनों का ही समय से शेष बचा है. यह मुकाबला साउथैम्पटन के रोज बाउल एजिस स्टेडियम में खेला जाएगा. इस मुकाबले में एक बार फिर से क्रिकेट फैंस को टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली से बड़ी पारी की उम्मीद रहेगी. खास बात तो यह है कि यदि विराट कोहली इस मुकाबले में शतक लगाने में कामयाब होते हैं तो वह एक और विश्व रिकॉर्ड अपने नाम दर्ज कर लेंगे.

यदि कोहली डब्लूटीसी के फाइनल में शतक लगाते हैं, तो वह पूर्व ऑस्ट्रेलियाई कप्तान रिकी पोंटिंग को पीछे छोड़ते हुए बतौर कप्तान अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में सबसे ज्यादा शतक लगाने वाले बल्लेबाज बन जाएंगे. वर्तमान में दोनों अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 41-41 शतक के साथ संयुक्त रूप से बने हुए हैं. जानकारी के लिए बता दें कि 2019 के बाद से विराट कोहली के बल्ले से टेस्ट मैच में एक भी शतक नहीं निकला है.

विराट कोहली ने आखिरी बार कोलकाता में बांग्लादेश के विरुद्ध खेले गए डे-नाइट टेस्ट मैच में आखिरी बार शतक लगाया था. यदि कोहली डब्लूटीसी फाइनल में शतक लगाने में कामयाब होते हैं, तो यह बतौर कप्तान उनका अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 42वां शतक होगा और वह रिकी पोंटिंग से आगे निकल जाएंगे.

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.