hindi

WTC के फाइनल मुकाबले के लिए तैयार हुई पिच, बढ़ सकती है विराट सेना की मुश्किलें

0 30

18 जून से 22 जून तक भारत और न्यूजीलैंड के बीच साउथम्पटन के एजिस बाउल स्टेडियम में वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मुकाबला खेला जाना है. जिसके लिए पिच भी तैयार हो चुकी है. साउथम्पटन की पिच तेज गेंदबाजों के अनुकूल मानी जाती है. डब्लूटीसी के फाइनल मुकाबले के लिए भी ऐसी ही पिच तैयार की गई है. ऐसे में न्यूजीलैंड की टीम को फायदा हो सकता है. क्योंकि ऐसी ही पिच न्यूजीलैंड की टीम ने इंग्लैंड को हराया है. क्रिकइंफो से बातचीत में साउथहैंपटन के ग्राउंड्समैन के हेड और पिच क्यूरेटर सिमोन ली ने कहा- पिच पर अच्छा बाउंस होगा. मैं व्यक्तिगत रुप से चाहता हूं कि पिच पर अच्छी गति, उछाल और कैरी हो.

इंग्लैंड में ऐसा करना काफी मुश्किल होता है. क्योंकि अधिकतर समय मौसम खराब रहता है. साथ ही सिमोन ली ने कहा कि लेकिन मौसम का पूर्वानुमान अच्छा है. धूप रहेगी. ऐसे में हम तेज और उछाल वाली पिच में कामयाब रहेंगे. आगे बात करते हुए ली ने कहा- लाल गेंद क्रिकेट को रोमांचक बनाता है. मैं एक क्रिकेट फैन हूं और मैं एक ऐसी पिच बनाना चाहता हूं, जहां क्रिकेट प्रेमी को हर गेंद देखना पड़े. चाहे वह अच्छी बल्लेबाजी हो या शानदार गेंदबाजी का स्पेल. मेडन ओवर काफी रोमांचक होता है. अगर गेंदबाज और बल्लेबाज के बीच अच्छी लड़ाई होती है तो. ऐसे में पिच पर गति और उछाल होगी. लेकिन सिर्फ तेज गेंदबाजों को ही फायदा नहीं होगा.

अंतिम 2 दिनों में स्पिन गेंदबाजों को मदद मिल सकती है. मौसम पूर्वानुमान के अनुसार सभी पांच मैच के दिन तापमान 20 डिग्री सेल्सियस के आस-पास रहेगा और हल्की बारिश की संभावना है. आगे बात करते हुए ली ने कहां- यहां की पिच जल्दी सूख जाती है, क्योंकि यहां मिट्‌टी में रेत मिली हाेती है. लेकिन हम ऐसी पिच बनाने चाहते हैं जिससे सभी खिलाड़ियों काे अपना कौशल दिखाने का मौका मिले.

उन्होंने बताया जब टीम इंडिया यहां पहुंची थी, तो वह हमें बालकनी से देख रहे थे. क्योंकि तब वह क्वॉरेंटाइन में थे. टीम इंडिया के कोच रवि शास्त्री ने उन्हें फोन करके उनके कुत्ते का नाम भी पूछा. टीम इंडिया, कोच रवि शास्त्री और कप्तान विराट कोहली हर हाल में आईसीसी के इस खिताब को अपने नाम करना चाहेंगे. क्योंकि विराट कोहली की कप्तानी में टीम इंडिया एक भी बार आईसीसी का कोई खिताब नहीं जीत सकी है.

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.