hindi

इंग्लैंड से जीतकर भी कशमकश में है कीवी टीम, भारत के खिलाफ WTC फाइनल की प्लेइंग XI चुनना हो सकता है बड़ा सिरदर्द

0 24

18 जून से भारत और न्यूजीलैंड के बीच विश्व टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मुकाबला खेला जाएगा. डब्ल्यूटीपी के फाइनल मुकाबले से पहले न्यूजीलैंड की टीम ने दो टेस्ट मैचों की सीरीज में इंग्लैंड को 1-0 से हराया. लेकिन इसके बावजूद भी न्यूजीलैंड की टीम के लिए भारत के खिलाफ डब्लूटीसी के फाइनल में प्लेइंग इलेवन चुनना आसान नहीं होगा. भारत और न्यूजीलैंड के बीच साउथेंप्टन के मैदान पर डब्लूटीसी का फाइनल मुकाबला खेला जाना है, जहां की पिच तेज गेंदबाजों के लिए अनुकूल मानी जाती हैं. ऐसे में न्यूजीलैंड की टीम फाइनल मुकाबले में चार गेंदबाजों के साथ कर सकती है.

डब्ल्यूटीसी के फाइनल में न्यूजीलैंड की टीम भारत के खिलाफ तीनों गेंदबाजों टिम साउदी, ट्रेंट बोल्ट और नील वैगनर को प्लेइंग इलेवन में शामिल कर सकती है. इन तीनों गेंदबाजों के दम पर ही न्यूजीलैंड की टीम ने आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में नंबर वन की पोजीशन हासिल की है. वहीं न्यूजीलैंड की टीम चौथे तेज गेंदबाज के रूप में काइल जेमिसन और मैट हेनरी में से किसी एक को शामिल कर सकती है. 2019 के विश्व कप में मैट हेनरी ने भारत को सबसे बड़ा दर्द दिया था. उन्होंने 3 विकेट लेकर 2019 के विश्वकप सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड को जीत दिलाई थी. जबकि जेमिसन ने भारत के खिलाफ घरेलू सरजमीं पर 2-0 से जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई थी.

वही ऑफ स्पिनर एजाज पटेल को न्यूजीलैंड की टीम में जगह मिल सकती है, जिन्होंने इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच में 4 विकेट लिए थे. जबकि मिचेल सैंटनर पहले मुकाबले में उंगली की चोट के कारण मैदान पर नहीं उतरे थे. न्यूजीलैंड की टीम दोनों में से किसे शामिल करेगी, यह देखना काफी दिलचस्प होगा. ऑलराउंडर के रूप में टीम में तेज गेंदबाज कॉलिन डी ग्रैंडहोम को जगह मिल सकती है.

भारत के खिलाफ डब्लूटीसी के फाइनल में न्यूजीलैंड की टीम में इन खिलाड़ियों को मिल सकता है मौका

टॉम लाथम, डेवॉन कॉनवे, केन विलियमसन, रॉस टेलर, हेनरी निकल्स, बीजे वाटलिंग, मिचेल सैंटनर, काइल जेमिसन, टिम साउदी, नील वैगनर, ट्रेंट बोल्ट.

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.