hindi

WTC फाइनल में ये खिलाड़ी बनेंगे भारतीय टीम के लिए खतरा, आंकड़े दे रहे गवाही

0 24

भारत और न्यूजीलैंड के बीच 18 जून से वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मुकाबला खेला जाना है. इससे पहले भारतीय टीम के लिए चुनौतियां बढ़ गई हैं. हाल ही में न्यूजीलैंड की टीम ने इंग्लैंड को टेस्ट सीरीज के दूसरे मुकाबले में 8 विकेट से शिकस्त दी और सीरीज को 1-0 से जीत लिया. अब न्यूजीलैंड की टीम का पलड़ा भारी नजर आ रहा है. न्यूजीलैंड टीम के खिलाड़ी फाइनल मुकाबले में भारतीय टीम के लिए खतरा बन सकते हैं.

बता दें कि इंग्लैंड के विरुद्ध न्यूजीलैंड के बल्लेबाज डेवॉन कॉनवे ने शानदार प्रदर्शन किया और उन्हें प्लेयर ऑफ द सीरीज चुना गया. उन्होंने चार पारियों में 77 की औसत से 306 रन बनाए, जिसमें उनका एक शतक और एक अर्धशतक भी शामिल है. उन्होंने 200 रन की बेहतरीन पारी भी खेली. कॉनवे मजबूत खिलाड़ी है. न्यूजीलैंड की टीम में रॉस टेलर जैसे सीनियर खिलाड़ी भी है, जो मध्यक्रम को मजबूती प्रदान करते हैं. वह भारत के विरुद्ध सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाजों में से एक हैं. इंग्लैंड के विरुद्ध सीरीज में उन्होंने एक अर्धशतक की मदद से 127 रन बनाए.

न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज काइल जेमिसन भी बेहतरीन है. उन्होंने एक टेस्ट में 3 विकेट लिए हैं. वह निचले क्रम में अच्छी बल्लेबाजी भी कर लेते हैं. ऐसे में उन्हें प्लेइंग इलेवन में जगह मिलना लगभग तय है. न्यूजीलैंड की टीम के पास तीन तेज गेंदबाजों की तिकड़ी टिम साउदी, ट्रेंट बोल्ट और नील वैगनरहम है. जो भारतीय टीम का काम बिगाड़ने के लिए बिगाड़ सकती है. इन तीनों खिलाड़ियों का न्यूजीलैंड टीम को तक नंबर-1 तक पहुंचाने में बड़ा योगदान रहा है. साउदी और वैगनर ने 7-7 विकेट लिए. बोल्ट को 6 विकेट मिला.

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.