hindi

इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज से न्यूजीलैंड को मिल रहा है मिला बड़ा फायदा, टीम इंडिया के खिलाफ WTC फाइनल में टीम चुनने के लिए कई विकल्प

0 20

वर्तमान में इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच दो टेस्ट मैचों की सीरीज खेली जा रही है. इस सीरीज का पहला मुकाबला ड्रॉ रहा. जबकि दूसरे मुकाबले में न्यूजीलैंड की टीम ने शानदार प्रदर्शन किया और इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे मुकाबले में अपनी बेंच स्ट्रेंथ भी दिखा दी. अब न्यूजीलैंड की टीम के पास टीम इंडिया के खिलाफ डब्लूटीसी के फाइनल के लिए चयन करते समय कई विकल्प मौजूद होंगे. कीवी टीम 22 साल बाद पहली बार इंग्लैंड की धरती पर टेस्ट सीरीज जीतने के नजदीक है.

तीसरे दिन का खेल समाप्त होने तक इंग्लैंड की टीम 9 विकेट के नुकसान पर 122 बना चुकी हैं. अभी इंग्लैंड की टीम को केवल 37 रनों की बढ़त मिली है. तीसरे दिन का खेल समाप्त होने के बाद टेलर ने कहा- यह टीम के लिए चुनौती थी. हमारे कई खिलाड़ी मैच में नहीं खेल रहे थे. कुछ चोटिल होने के कारण मजबूर होकर बाहर बैठे, तो कुछ डब्लूटीसी फाइनल से पहले आराम दिया गया था. इन खिलाड़ियों ने इस मैच में महत्वपूर्ण भूमिका निभायी. इससे चयनकर्ताओं के पास विश्व कप डब्ल्यूटीसी फाइनल के लिये पर्याप्त विकल्प हो गये हैं.

बता दें कि न्यूजीलैंड टीम के कप्तान केन विलियमसन को पहले मुकाबले में फील्डिंग के दौरान कोहनी में चोट लगी, जिस कारण उन्हें दूसरे मुकाबले से बाहर बैठना पड़ा. जबकि चयनकर्ताओं ने तेज गेंदबाज टिम साउदी और काइल जैमीसन को आराम देने का फैसला किया था. इन खिलाड़ियों की जगह टीम में विल यंग, मैट हेनरी और अजाज पटेल को शामिल किया गया, जिन्होंने अच्छा प्रदर्शन किया. इसके अलावा तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट ने भी शानदार गेंदबाजी की.

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.