hindi

न्यूजीलैंड को आईसीसी ट्रॉफी दिलाने वाला गेंदबाज हुआ कंगाल, बस की सफाई कर चलाता है खर्च

0 37

न्यूजीलैंड के पूर्व ऑलराउंडर खिलाड़ी क्रिस केर्न्स आज अपना 51वां जन्मदिन मना रहे हैं. क्रिस केर्न्स का जन्म 1970 में न्यूजीलैंड के पिक्टन में हुआ था. उन्होंने केवल 19 साल की उम्र में ही अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में डेब्यू कर लिया था. क्रिस केर्न्स का करियर विवादों से भरा रहा. उन पर मैच फिक्सिंग के आरोप लगे. आज वह आर्थिक तंगी से जूझ रहे हैं.

न्यूजीलैंड की तरफ से क्रिस केर्न्स ने 62 टेस्ट मैच खेले जिसमें उन्होंने 218 विकेट लिए और 3320 रन बनाए. जबकि 218 वनडे मैचों में उन्होंने 201 विकेट चटकाए और 4950 रन भी बनाए. भारत के खिलाफ आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी के फाइनल में क्रिस केर्न्स ने शानदार प्रदर्शन किया था. इस मुकाबले में सचिन तेंदुलकर और सौरव गांगुली ने 69 और 117 रन की पारी खेली थी और भारतीय टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 264 रन बनाए थे.

न्यूजीलैंड की तरफ से क्रिस केर्न्स ने 10 ओवर में 2 मेडेन के साथ 40 रन दिए. लेकिन उन्हें कोई विकेट नहीं मिला. हालांकि उन्होंने बल्ले से कमाल दिखाया. उन्होंने 113 गेंदों में 102 रन की नाबाद पारी खेलकर न्यूजीलैंड को चैंपियन बना दिया. क्रिस केर्न्स ने 2006 में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले लिया. इसके बाद उन्होंने इंडियन क्रिकेट लीग में हिस्सा लिया, जहां उन पर मैच फिक्सिंग के आरोप लगे.

हालांकि ये आरोप साबित नहीं हुए. 2010 में क्रिस केर्न्स ने दुबई में डायमंड का बिजनेस किया. लेकिन 2013 में जब उन पर मैच फिक्सिंग के आरोप लगे तो उनका पैसा जब्त कर लिया गया है. अब क्रिस केर्न्स आर्थिक रूप से बहुत परेशान हैं. इस खिलाड़ी पर लंदन में मुकदमा भी चला. आज यह खिलाड़ी गुमनामी की जिंदगी जी रहा है.

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.