hindi

भारतीय टीम में पहली बार चुने गए ये 6 खिलाड़ी, धोनी-विराट के भरोसेमंद बल्लेबाजों को मिला मौका

0 4

श्रीलंका दौरे के लिए बीसीसीआई ने गुरुवार को 20 सदस्यीय टीम इंडिया की घोषणा कर दी. इस दौरे पर भारतीय टीम तीन वनडे और 3 टी20 मैच खेलेगी. इस दौरे पर टीम इंडिया की कप्तानी शिखर धवन करेंगे. श्रीलंका दौरे के लिए भारतीय टीम में कई युवा खिलाड़ियों को जगह मिली है.

इन खिलाड़ियों ने आईपीएल की अलग-अलग टीमों की तरफ से खेलते हुए शानदार प्रदर्शन किया और अब उन्हें उनके प्रदर्शन का इनाम मिला है. देवदत्त पडिक्कल, ऋतुराज गायकवाड़, चेतन सकारिया, स्पिनर वरुण चक्रवर्ती, नीतीश राणा और कृष्णप्पा गौतम को पहली बार भारतीय टीम की प्लेइंग इलेवन में मौका मिल सकता है.

स्पिनर वरुण चक्रवर्ती को पहले भी भारतीय टीम में शामिल किया गया था. लेकिन खराब फिटनेस की समस्या के चलते उन्हें अभी तक का मौका नहीं मिला. आईपीएल में विराट की कप्तानी में खेलने वाले देवदत्त पडिक्कल और चेन्नई सुपर किंग्स के ऋतुराज गायकवाड को भी भारतीय टीम में चुना गया है. चेतन सकारिया भी पहली बार भारतीय टीम में जगह बनाने में सफल हुए हैं.

श्रीलंका दौरे के लिए टीम इंडिया

शिखर धवन (कप्तान), भुवनेश्वर कुमार (उपकप्तान), पृथ्वी शॉ, देवदत्त पडिक्कल, ऋतुराज गायकवाड़, सूर्यकुमार यादव, मनीष पांडे, हार्दिक पंड्या, नीतीश राणा, इशान किशन, संजू सैमसन, युजवेंद्र चहल, राहुल चाहर, कृष्णप्पा गौतम, क्रुणाल पंड्या, कुलदीप यादव, वरुण चक्रवर्ती, दीपक चाहर, नवदीप सैनी और चेतन सकारिया.
नेट गेंदबाज- ईशान पोरेल, संदीप वॉरियर, अर्शदीप सिंह, साई किशोर और सिमरजीत सिंह.

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.