hindi

IPL के इन 4 खिलाड़ियों को पहली बार मिला टीम इंडिया में मौका, 20 सदस्यीय टीम सग जाएंगे श्रीलंका

0 5

भारत की सीनियर टीम इन दिनों इंग्लैंड दौरे पर है. इंग्लैंड दौरे पर भारतीय टीम वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मुकाबला और पांच मैचों की टेस्ट सीरीज खेलेगी. हालांकि इसी दौरान भारतीय टीम को श्रीलंका का दौरा भी करना है, जहां वह सीमित ओवर सीरीज खेलेगी जिसके चलते भारत की दूसरे दर्जे की टीम श्रीलंका दौरे पर जाएगी. इस दौरे के लिए भारतीय टीम की घोषणा कर दी गई है.

रोहित शर्मा, विराट कोहली जैसे सीनियर खिलाड़ियों की गैरमौजूदगी में श्रीलंका दौरे पर चुनी गई भारतीय टीम की कप्तानी का जिम्मा शिखर धवन को सौंपा गया है. श्रीलंका दौरे के लिए टीम इंडिया में 4 नए खिलाड़ियों का चयन हुआ है. यह दौरा इन नए खिलाड़ियों के लिए बहुत ही अहम साबित होने वाला है. ऐसा पहली बार होगा, जब अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में भारतीय टीम एक ही समय पर दो अलग-अलग देशों के विरुद्ध खेलती हुई नजर आएगी.

इस दौरे के लिए गुरुवार को बीसीसीआई ने 20 सदस्यीय टीम की घोषणा की. आईपीएल में अच्छा खेल दिखाने वाले 4 खिलाड़ियों नीतीश राणा, देवदत्त पड्डिकल, ऋतुराज गायकवाड और चेतन सकारिया को पहली बार भारतीय टीम में चुना गया है. इतना ही नहीं पांच खिलाड़ियों इशान पोरेल, संदीप वारियर, अर्शदीप सिंह, साई किशोर, सिमरनजीत सिंह को नेट गेंदबाज के रूप में भी शामिल किया गया है.

श्रीलंका दौरे के लिए भारतीय टीम

शिखर धवन (कप्तान), पृथ्वी शॉ, देवदत्त पडीक्कल, रितुराज गायकवाड़, सूर्यकुमार यादव, मनीष पांडे, हार्दिक पांड्या, नितीश राणा, इशान किशन (विकेटकीपर), संजू सैमसन (विकेटकीपर), युजवेंद्रा सिंह चहल, राहुल चाहर, कृष्णप्पा गौतम, क्रुणाल पांड्या, कुलदीप यादव, वरुण चक्रवर्ती, भुवनेश्वर कुमार (उप कप्तान), दीपक चाहर, नवदीप सैनी और चेतन सकारिया.
नेट गेंदबाज – इशान पोरेल, संदीप वारियर, अर्शदीप सिंह, साई किशोर, सिमरनजीत सिंह.

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.