hindi

WTC फाइनल में कौन होना चाहिए रोहित शर्मा का सलामी जोड़ीदार, युवराज सिंह ने बताया यह नाम

0 7

भारत और न्यूजीलैंड के बीच विश्व टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल खेला जाना है. जिसके लिए केवल 7 दिनों का ही समय शेष बचा है. दोनों टीमें इस मुकाबले की तैयारियों में जुटी हुई है. इंग्लैंड की कंडीशन में कीवी गेंदबाज भारतीय बल्लेबाजों के लिए मुश्किल खड़ी कर सकते हैं. ऐसे में भारतीय टीम के लिए प्लेइंग-11 का चुनाव किसी चुनौती से कम नहीं होगा. न्यूजीलैंड के विरुद्ध फाइनल मुकाबले में बतौर ओपनर रोहित शर्मा का खेलना लगभग तय है.

लेकिन रोहित शर्मा के सलामी जोड़ीदार के रूप में किस खिलाड़ी को टीम में मौका दिया जाना चाहिए, यह टीम मैनेजमेंट के सामने यह बड़ा सवाल है. मयंक अग्रवाल या फिर शुभमन गिल को ये मौका मिलेगा. इसको लेकर भारतीय टीम के पूर्व खिलाड़ी युवराज सिंह ने अपनी राय दी है. युवराज सिंह को ऐसा लगता है कि डब्लूटीसी के फाइनल में रोहित शर्मा के साथ को शुभमन गिल को पारी की शुरुआत करनी चाहिए.

युवराज सिंह ने स्पोर्ट्स तक से बातचीत में कहा- रोहित शर्मा टेस्ट क्रिकेट में काफी अनुभवी हो चुके हैं और बतौर ओपनर 7 शतक लगा चुके हैं. उन्हें इंग्लैंड में इस अनुभव का उपयोग करना चाहिए. हालांकि उन्होंने इंग्लैंड में कभी भी पारी की शुरुआत नहीं की है. जबकि शुभमन का तो ये पहला इंग्लैंड दौरा होगा. ऐसे में दोनों के सामने चुनौती होगी. दोनों को इस चुनौती के बारे में पता है. ड्यूक बॉल शुरुआत में काफी स्विंग होती है. ऐसे में दोनों को कंडीशंस से जल्दी तालमेल बैठाना होगा.

इंग्लैंड में किसी भी खिलाड़ी के लिए ये जरूरी है कि वो एक-एक सेशन को ध्यान में रखकर ही बल्लेबाजी करे. सुबह गेंद स्विंग और सीम होगी. हालांकि, जैसे-जैसे दिन गुजरेगा बल्लेबाजी करना थोड़ा आसान होगा. इस दौरान आप रन बना सकते हैं. हालांकि, टी ब्रेक के बाद फिर गेंद स्विंग होने लगती है. ऐसे में बतौर बल्लेबाज इन हालातों से तालमेल बैठा लिया तो आपको सफल होने से कोई नहीं रोक सकता है.

इस दौरान युवराज सिंह ने यह भी बताया कि वह डब्ल्यूटीसी के फाइनल के लिए बनाए गए नियमों से बिल्कुल भी खुश नहीं है. युवराज सिंह से पहले कोच रवि शास्त्री भी इस पर आपत्ति जता चुके हैं. युवराज सिंह के मुताबिक डब्ल्यूटीसी के विजेता को तय करने के लिए बेस्ट बेस्ट ऑफ थ्री टेस्ट की सीरीज ही होनी चाहिए. क्योंकि अगर आप पहला मैच गंवा दें, तो अगले दो मैचों में वापसी कर सकते हो. भारत थोड़े नुकसान की स्थिति में है. क्योंकि न्यूजीलैंड की टीम पहले ही इंग्लैंड में टेस्ट सीरीज खेल रही है और मैच खेलने से बेहतर तैयारी कुछ नहीं हो सकती है. भारतीय टीम को सिर्फ कुछ दिन अभ्यास के लिए मिलेंगे. ऐसे में कीवी टीम का पलड़ा थोड़ा भारी जरूर रहेगा.

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.