hindi

PSL 2021 में राशिद खान ने मचाया गदर, 5 गेंदों में 15 रन की ताबड़तोड़ पारी खेल दिलाई अपनी टीम को जीत

0 8

पाकिस्तान सुपर लीग का आयोजन दोबारा से शुरू हो चुका है. इस लीग का आयोजन शुरू होते ही अफगानिस्तानी क्रिकेटर राशिद खान ने कमाल की शुरुआत की है. राशिद खान दुनिया के सबसे बेहतरीन T20 क्रिकेटरों में से एक हैं. राशिद खान ने पहले बल्ले और फिर गेंद सेधमाल मचाते हुए अपनी टीम लाहौर कलंदर्स को इस्लामाबाद यूनाइटेड के विरुद्ध पांच विकेट से शानदार जीत दिलाई.

बता दें कि इस मैच में राशिद खान ने 5 गेंदों पर 15 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेली. राशिद खान को मैन ऑफ द मैच चुना गया. बुधवार को पाकिस्तान सुपर लीग की शुरुआत हुई है. लाहौर कलंदर्स ने इस्लामाबाद के खिलाफ टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया और उसका यह फैसला बिल्कुल सही साबित हुआ. शुरुआती 4 ओवर में इस्लामाबाद की टीम ने गंवा दिए. इस मुकाबले में राशिद खान ने इस्लामाबाद के विरुद्ध शुरुआत से ही सधी हुई गेंदबाजी की और 4 ओवर में केवल 9 रन खर्च किए. हालांकि आखिरी ओवर्स में फहीम अशरफ और हसन अली ने बड़े शॉट लगाकर इस्लामाबाद को 143 के स्कोर तक पहुंचा दिया.

लक्ष्य का पीछा करते हुए लाहौर कलंदर्स के 2 विकेट 44 रन पर ही गिर गए थे. लेकिन इसके बाद कप्तान सोहेल अख्तर और मोहम्मद हफीज ने पारी को संभाला. तीसरे विकेट के लिए दोनों खिलाड़ियों के बीच 38 रनों की साझेदारी हुई. लेकिन मैच के अंत में लाहौर कलंदर्स के हाथ से बाजी निकलती हुई नजर आई. आखिरी ओवर में लाहौर कलंदर्स को जीत के लिए 16 रनों की आवश्यकता थी और राशिद खान स्ट्राइक पर थे. राशिद ने आखिरी ओवर की पहली तीन गेंदों पर तीन चौके जड़े और मैच को लाहौर के पक्ष में ला दिया. चौथी गेंद पर दो और पांचवीं गेंद पर एक रन बनाकर राशिद ने लाहौर की जीत पक्की कर दी.

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.