hindi

पाकिस्तानी क्रिकेटरों को मिलती है इतनी सैलरी, जानकर आ जाएगा तरस

0 5

पाकिस्तान क्रिकेट टीम में एक से बढ़कर एक बेहतरीन खिलाड़ी है. बाबर आजम, मोहम्मद रिजवान, शाहीन अफरीदी जैसे खिलाड़ी पिछले काफी समय से अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं. लेकिन आपको यह जानकर हैरानी होगी कि पीसीबी की तरफ से खिलाड़ियों को बहुत कम सैलरी मिलती है.

पूर्व भारतीय क्रिकेटर आकाश चोपड़ा ने पाकिस्तान के खिलाड़ियों की सैलरी के बारे में बताया. आप भी पाकिस्तानी खिलाड़ियों की सैलरी जानकर उन पर तरस खाएंगे. पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट में शामिल खिलाड़ियों को तीन ग्रेड़ों में बांटा हुआ है. पहले ग्रेड के खिलाड़ियों को 46 लाख रुपये सालाना की सैलरी मिलती है. जबकि दूसरे ग्रेड के खिलाड़ियों को 28 लाख रुपये और तीसरे ग्रेड के खिलाड़ियों को सालाना 19 लाख रुपये की सैलरी मिलती है.

पाकिस्तान टीम के खिलाड़ियों को टेस्ट, वनडे और टी20 मैच फीस भी बहुत कम मिलती है. एक टेस्ट के लिए 3.6 लाख रुपये मैच फीस, एक वनडे मैच के लिए 2.2 लाख रुपये और एक टी-20 मैच के लिए केवल 1.6 लाख रुपये मिलते हैं. खिलाड़ियों को कितना बोनस मिलता है, इस बात की कोई जानकारी नहीं है. आकाश चोपड़ा ने अपने यूट्यूब चैनल पर बताया कि भारतीय क्रिकेट टीम के खिलाड़ियों को पाकिस्तानी खिलाड़ियों की अपेक्षा कई गुना ज्यादा सैलरी और बोनस मिलता है.

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.