hindi

इंग्लैंड के खिलाड़ियों पर मंडराया खतरा, जांच करेगी ईसीबी

0 6

इंग्लैंड और वेल्स क्रिकेट बोर्ड खिलाड़ियों के आपत्तिजनक सोशल मीडिया पोस्ट के मामलों को गंभीरता से ले रहा है और अब हर केस की समीक्षा करेगा. सजा और सार्वजनिक बयान देने से पहले प्रत्येक मामले पर बोर्ड स्तर पर जांच होगी. बता दे ईसीबी ने न्यूजीलैंड के विरुद्ध पहले टेस्ट मैच में 7 विकेट लेने वाले ऑली रॉबिंसन को आपत्तिजनक ट्वीट के मामले में निलंबित कर दिया है.

उन्होंने आठ-नौ साल पहले ट्वीट किए थे, हालांकि रॉबिंसन ने बिना शर्त सार्वजनिक तौर पर अपने ट्वीट के लिए माफी मांग ली थी. अब रोली रॉबिंसन के बाद इंग्लैंड के कई दिग्गज खिलाड़ियों पर खतरा मंडराने लगा है. एक और इंग्लिश क्रिकेटर नस्लीय टिप्पणियों को लेकर बोर्ड के जांच के घेरे में आ गया है. कई और क्रिकेटरों पर भी खतरा मंडरा रहा है.

ईसीबी के एक प्रवक्ता ने कहा- हमें पिछले हफ्ते आपत्तिजनक ट्वीट्स के लिए सतर्क किया गया था. कई लोगों ने पुरानी सोशल मीडिया पोस्ट पर भी सार्वजनिक रूप से सवाल उठाए हैं. हमारे खेल में भेदभाव के लिए कोई जगह नहीं है, और जहां आवश्यक हो हम उचित कार्रवाई करने के लिए प्रतिबद्ध हैं. जो चिंताएं उठाई गई हैं, वे स्पष्ट रूप से अब एक मामले से अधिक हैं. सभी तथ्यों को देखते हुए प्रत्येक मामले पर व्यक्तिगत आधार पर विचार किया जाएगा. हम आगे बयान देने से पहले बोर्ड के साथ मामलों का आकलन करेंगे.

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.