hindi

भारत-न्यूजीलैंड के पांच खिलाड़ियों में है बेहद खास कनेक्शन, 13 साल से कर रहे हैं एक-दूसरे का पीछा

0 6

18 जून से भारत और न्यूजीलैंड के बीच वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मुकाबला खेला जाना है. यह मुकाबला भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली और न्यूजीलैंड टीम के कप्तान केन विलियमसन दोनों के लिए बहुत महत्वपूर्ण है. दोनों ही इस मुकाबले को जीतकर आईसीसी ट्रॉफी पर कब्जा करना चाहेंगे. इस मुकाबले में भारत की तरफ से कप्तान विराट कोहली और बाएं हाथ के स्पिनर गेंदबाज रविंद्र जडेजा का खेलना तय माना जा रहा है.

वहीं दूसरी तरफ न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन, तेज गेंदबाज टिम साउदी और ट्रेंट बोल्ट का खेलना भी लगभग तय है. इन 5 खिलाड़ियों में एक खास कनेक्शन है. यह पांचो खिलाड़ी 2008 अंडर-19 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में भी एक दूसरे के खिलाफ उतरे थे. उस मैच में विराट कोहली भारतीय टीम के कप्तान थे जबकि न्यूजीलैंड की तरफ से केन विलियमसन ने कप्तानी की थी.

उस मुकाबले में कोहनी ने विलियमसन को आउट किया था तो विलियमसन ने कोहली का कैच पकड़ा था. इस मुकाबले को भारतीय टीम ने 3 विकेटों से जीता था. इस मैच में कोहली ने दो विकेट लिए थे और जडेजा को भी एक विकेट मिला था. न्यूजीलैंड की तरफ से इस मुकाबले में टिम साउदी ने 4 और ट्रेंट बोल्ट ने एक विकेट हासिल किया था. ये पांचों खिलाड़ी तब से लेकर अब तक अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में अपनी धाक जमाए हुए हैं. सभी के पास लगभग 200-200 अंतरराष्ट्रीय मैचों का अनुभव है.

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.