hindi

जब नहीं चलता विराट कोहली का बल्ला, तो काम आता है यह बल्लेबाज, प्लेइंग इलेवन में जरूर किया जाना चाहिए शामिल, पूर्व चयनकर्ता का बड़ा बयान

0 6

भारतीय टेस्ट टीम के उपकप्तान अजिंक्य रहाणे का प्रदर्शन सदा ही एक सा नहीं रहता. कभी उनका प्रदर्शन बहुत ही अच्छा रहता है तो कभी बहुत ही खराब. पिछले ऑस्ट्रेलिया सीरीज के दौरान विराट कोहली की गैरमौजूदगी में अजिंक्य रहाणे की कप्तानी में टीम इंडिया ने शानदार प्रदर्शन किया. बता दें कि अजिंक्य रहाणे की कप्तानी में अभी तक टीम इंडिया कोई भी मुकाबला नहीं हारी है. भारतीय मुख्य चयनकर्ता एमएसके प्रसाद का कहना है कि टीम मैनेजमेंट को अजिंक्य रहाणे का समर्थन करना चाहिए. जब विराट कोहली रन नहीं बना पाते तो रहाणे ही टीम इंडिया के लिए सहारा बनते हैं.

पूर्व चयनकर्ता ने कहा- मुझे लगता है वह अच्छे खिलाड़ी हैं, जिनके साथ शुरुआत की जा सकती है. यह बात सच है कि वह काफी उतार-चढ़ाव से गुजर रहे है. लेकिन जब कभी टीम मुश्किल में होती है, वह हमेशा ही उभरकर सामने आते हैं. उनके अंदर वह क्षमता है. उनका ग्राफ थोड़ा नीचे जरूर रहा, लेकिन मुझे नहीं लगता कि टीम मैनेजमेंट कोई बड़ा बदलाव करने वाली है. वह मजबूती से बातें करेंगे. वह एक बहुत ही बेहतरीन टीम है.

आगे पूर्व चयनकर्ता ने कहा- जब कभी विराट ने बड़ी पारी नहीं खेली, तो तो इस इंसान ने आगे बढ़कर सबकुछ संभाला. इस बात को हमें नहीं भूलना चाहिए कि उन्होंने किस प्रकार ऑस्ट्रेलिया में बतौर कप्तान जिम्मेदारी निभाई. वह भी तब जब कई सीनियर खिलाड़ी ऑस्ट्रेलिया में मौजूद नहीं थे. वह एक स्थापित खिलाड़ी हैं और उनका विदेशी सरजमीं पर बाकी अन्य भारतीय खिलाड़ियों की तुलना में रिकॉर्ड काफी बेहतर है. भले ही वह थोड़ा संघर्ष करते हैं. हमें उनके ऊपर बिना मतलब नहीं डालना चाहिए के लिए भी यही बात कही कि उनके ऊपर भी बिना मतलब के दवाब नहीं बनाना चाहिए.

पूर्व चयनकर्ता ने पुजारा के लिए भी वही बात है कि उनके उपर भी बिना मतलब के दबाव नहीं बनाना चाहिए. क्योंकि रहाणे और पुजारा ऐसे खिलाड़ी हैं, क्योंकि रहाणे या फिर पुजारा जैसे खिलाड़ी सच्चे सिपाही हैं जिन्होंने भारतीय क्रिकेट की कई सालों से इस लंबे फॉर्मेट में सेवा की है. हमें इन खिलाड़ियों का समर्थन करना चाहिए.ऐसी प्रतिभा को कभी भी किनारा नहीं किया जाना चाहिए क्योंकि ये सभी साबित मैच विनर और एक संपूर्ण खिलाड़ी हैं. रहाणे इस टीम में सबसे ज्यादा अहम खिलाड़ी हैं. वह टीम के लिए बल्लेबाजी करने के लिए किसी भी जगह जा सकते हैं.

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.