hindi

ओली रॉबिन्‍सन के निलंबन के बाद पूरी इंग्लैंड टीम पर लगा भारी जुर्माना, जानिए क्यों

0 11

इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच दो मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जा रही है. इस सीरीज का पहला मुकाबला लॉर्ड्स में खेला गया. इस मैच के दौरान इंग्लैंड की पूरी टीम काफी सुर्खियों में रही. पहले तेज गेंदबाज ओली रॉबिन्‍सन विवादित पोस्ट की वजह से क्रिकेट से निलंबित कर दिए गए. अब इंग्लैंड की पूरी टीम पर जुर्माना लग गया है.

दरअसल इंग्लैंड की टीम पहले टेस्ट मैच में धीमी ओवर गति के लिए मैच फीस का 40 फीसदी जुर्माना लगाया गया है. यह जुर्माना आईसीसी मैच रैफरी क्रिस ब्रॉर्ड ने लगाया है. रूट की कप्तानी वाली इंग्लैंड की टीम ने निर्धारित समय में 2 ओवर कम फेंके थे. आईसीसी की आचार संहिता के नियम 2.22 के मुताबिक, टीम निर्धारित समय में जितने ओवर कम फेंकती है, खिलाड़ी पर उस प्रत्येक ओवर के लिए 20% मैच फीस का जुर्माना लगता है.

जो रूट ने अपना अपराध और प्रस्तावित सजा स्वीकार कर ली जिसके बाद औपचारिक सुनवाई की जरूरत नहीं पड़ी. बता दें कि इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच खेला गया यह मुकाबला ड्रॉ रहा था. इस मुकाबले में न्यूजीलैंड की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए पहली पारी में 378 रन बनाए थे, जिसके जवाब में इंग्लैंड की टीम 275 रन पर ही ढेर हो गई. दूसरी पारी में न्यूजीलैंड की टीम ने 6 विकेट पर 169 रन पर पारी घोषित कर दी.

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.