hindi

इंग्लिश क्रिकेटर रॉबिंसन के अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से सस्पेंड होने पर आर अश्विन ने कही बड़ी बात, जाने क्या कहा

0 8

इंग्लिश क्रिकेट टीम के तेज गेंदबाज ओली रॉबिंसन ने इंग्लैंड के खिलाफ लॉर्ड्स के ऐतिहासिक मैदान पर टेस्ट डेब्यू किया और उन्होंने इस मुकाबले में बल्ले और बॉल दोनों से ही योगदान दिया. लेकिन मैंच के बाद उन्हें अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से सस्पेंड कर दिया गया. बता दें कि रॉबिंसन के डेब्यू टेस्ट के बाद उनके कुछ पुराने ट्वीट सोशल मीडिया पर वायरल होने लगे, जिसमें उन्होंने नक्सलवादी और महिलाओं के खिलाफ अश्लील ट्वीट किए थे.

इसके बाद इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड ने उनके खिलाफ अनुशासनात्मक कदम उठाया है. अनुशासनात्मक जांच का रिजल्ट आने तक ईसीबी ने रॉबिंसन अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से सस्पेंड कर दिया है. अब इस मुद्दे पर भारतीय टीम के स्पिनर गेंदबाज आर अश्विन ने भी अपनी राय दी है. अश्विन ने ट्विटर पर लिखा- रॉबिन्सन ने जो सालों पहले किया, उसको लेकर नेगेटिव सेंटीमेंट्स को मैं समझ सकता हूं, लेकिन मैं दिल से उनके लिए सॉरी भी महसूस कर रहा हूं क्योंकि टेस्ट करियर के शानदार आगाज के बावजूद उन्हें सस्पेंशन झेलना पड़ रहा है.

बता दें कि रॉबिंसन पर साल 2012 और 2013 में ट्विटर पर किए गए असली और नस्लीय टिप्पणी के लिए यह बड़ी कार्यवाही की गई है. हालांकि सालों बाद यह मामला सामने आने के बाद उन्होंने माफी भी मांगी थी. बता दें कि रॉबिंसन ने न्यूजीलैंड के खिलाफ खेले गए मुकाबले में यादगार प्रदर्शन करते हुए 7 विकेट झटके और पहली पारी में 42 रन भी बनाए.

पुराने टूट वायरल होने के बाद रॉबिंसन ने माफी मांगते हुए लिखा था- मैं शर्मिंदा हूं अपने अश्लील और नस्लीय कमेंट के लिए, जो मैंने ट्विटर पर आज से 8 साल पहले शेयर किया था और वह आज सबके सामने आ रहा है. वे इस तरह की हरकत के लिए माफी मांगते हैं और इस तरह की टिप्पणियां करने के लिए बेहद शर्मिंदा हैं. ये ट्वीट तब किए थे जब वह अपनी जिंदगी के बुरे दौर से गुजर रहे थे, क्योंकि इंग्लिश काउंटी यॉर्कशर ने उन्हें किशोरावस्था में बाहर कर दिया था.

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.